भेड़- बकरियों की तरह बिक रहे लोग… हॉर्स ट्रेडिंग और गुजरात चुनाव पर गहलोत ने कह डाली यह बड़ी बात

47
भेड़- बकरियों की तरह बिक रहे लोग… हॉर्स ट्रेडिंग और गुजरात चुनाव पर गहलोत ने कह डाली यह बड़ी बात

भेड़- बकरियों की तरह बिक रहे लोग… हॉर्स ट्रेडिंग और गुजरात चुनाव पर गहलोत ने कह डाली यह बड़ी बात

भीलवाड़ा : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ग्रामीण ओलंपिक खेलों के नाम पर राजस्थान के विभिन्न हिस्सों के ताबड़तोड़ दौरों से अब ऐसा लगता है कि ठीक 1 साल पहले ही इलेक्शन मोड में आ गए हैं। यह फिर उन्हें कांग्रेस संगठन की बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है, जिससे वह प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जाकर तीन बार मुख्यमंत्री रहने का जनता का आभार व्यक्त करने जा रहे हो। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ जिले के निंबाहेड़ा से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का अवलोकन करने के बाद भीलवाड़ा जिले के बीगोद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर एक बार फिर हमलावर हुए।

हॉर्स ट्रेडिंग खतरनाक खेल
उन्होंने मीडिया से कहा कि मोदी और अमित शाह का हॉर्स ट्रेडिंग का नया मॉडल देश में आ रहा है । यह खरीद-फरोख्त की राजनीति अरुणाचल प्रदेश से शुरू हुई और वहां गवर्नमेंट बदल गई। बाद में कर्नाटक ,मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और अब गोवा में हुई । राजस्थान में भी हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश की गई लेकिन उनको यहा मुंह की खानी पड़ी थी। हॉर्स ट्रेडिंग का यह खतरनाक खेल है , यह मैं दिल से कह रहा हूं । मुझे प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से कोई दुश्मनी नहीं है। हमारी विचारधारा और उनकी विचारधारा अलग- अलग है ।

अगर भाजपा खरीद- खरीद कर सरकार बदलेगी तो देश में चुनाव करवा ही क्यों रहे हो । भेड़- बकरियों की तरह लोग बिक रहे हैं । भाजपा के पास पैसा है जिससे वो खरीद रहे हैं । भाजपा उद्योगपतियों से पैसा एकत्रित कर रही है और जो उद्योगपति पैसा नहीं देते हैं उन पर ईडी और अन्य केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई हो रही है। भाजपा देश मे खरीद -खरीद सरकारें बदलेगी तो देश में कई की डेमोक्रेसी है। देश वर्तमान में जिस दिशा में जा रहा है पता नहीं आगे क्या होगा।

अनूठी FIR : मेरी 400 रुपये की शर्ट हो गई चोरी, तलाशकर लाए पुलिस, इस फरियादी ने थाने को हैरान कर दिया

बीजेपी राहुल गांधी की यात्रा पर हमला बोल रही है, जो चलने वाला नहीं…
मुख्यमंत्री गहलोत आगे बोले राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं, जिसका
अच्छा रिस्पांस मिल रहा है । इससे भाजपा के राजनेताओं को तकलीफ हो रही है । राहुल गांधी की यह यात्रा प्यार ,मोहब्बत और भाईचारे की यात्रा है । बीजेपी के राजनेता सब काम छोड़कर सिर्फ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर हमला बोल रहे हैं , जो चलने वाला नहीं है ।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से क्या कांग्रेस देश में और मजबूत होगी, इस सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस कहीं नहीं गई है। कांग्रेस तो हर हिंदुस्तानी की दिल में बसी हुई है। मीडिया, मोदी और अमित शाह के दिल से कांग्रेस जरूर गई है। पर कांग्रेस हिंदुस्तानी के दिलों में बसी है जो निकल नहीं सकती है।

मैंने सुना कि अमित शाह ने राजस्थान के बीजीपे नेताओं को झाड़ दिया…
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनके कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष जैसे बड़ी जिम्मेदारी संभालने के सवाल के जवाब को बार-बार सवाल को टालते रहे। गहलोत मीडिया से यह भी बोले कि मैंने सुना है कि गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में भाजपा के राजनेताओं को भी झाड़ दिया । गृह मंत्री अमित शाह से राजस्थान के भाजपा राजनेता मिलने गए और मेरे बारे में अमित शाह को शिकायत की । इस पर अमित शाह ने भाजपा के नेताओं को झाड़ते हुए राजस्थान के भाजपा राजनेताओं को कहा कि आपने 4 वर्ष में राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ कोई बड़ा आंदोलन खड़ा नहीं किया है।

navbharat times -Bhilwara News : पायलट की चाहत गहलोत बन जाएं कांग्रेस अध्यक्ष – जावड़ेकर

इसी साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा आम चुनाव के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सावधानी बरतते हुए इतना ही कहा कि अभी तो हमने शुरुआत की है बहुत समय बाकी है। उन्होंने वहां कांग्रेस की जीत के कोई दावे करने से परहेज किया।
रिपोर्ट: प्रमोद तिवारी

Ashok Chandna on Kanhaiya Lal Murder : ‘चूक तो हुई है…’, कन्हैया लाल हत्याकांड पर बोले गहलोत के मंत्री अशोक चांदना, देखिए क्या कहा

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News