भीलवाड़ा में बारिश ने ढहाया गरीब पर कहर, कच्चा मकान ढहने से बेटी की मौत, तंगी में बेच दिया था पक्का घर

89
भीलवाड़ा में बारिश ने ढहाया गरीब पर कहर, कच्चा मकान ढहने से बेटी की मौत, तंगी में बेच दिया था पक्का घर

भीलवाड़ा में बारिश ने ढहाया गरीब पर कहर, कच्चा मकान ढहने से बेटी की मौत, तंगी में बेच दिया था पक्का घर

तेज बरसात से मकान ढहा मकान में सो रही एक किशोरी की मोत तीन अन्य गम्भीर घायल इंदिरा आवास में मिला था पक्का मकान मगर आर्थिक तंगी से उसे बेच दिया था परिवार सहित मजबूरी में रह रहे थे कच्चे मकान में

 

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के मांडल उपखंड में गुरुवार रात को हुई तेज बारिश के दौरान एक हादसा हो गया। यहां के कोचरिया गांव में एक कच्चा मकान बारिश में ढह गया। इस हादसे में एक 10 वर्षीय किशोरी की मलबे में दबने से मौत हो गई। घर में सो रहे परिवार के तीन अन्य सदस्य भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिनका इलाज मांडल अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि यह हादसा देवीलाल भील के घर हुआ है। देवीलाल को सरकार की इंदिरा आवास योजना के तहत पक्का मकान मिला था लेकिन आर्थिक तंगी के चलते उसने मकान बेच दिया था। मकान बेचने के बाद वह कच्चे मकान में रह रहा था। इसी कच्चे मकान में हादसा हुआ और उसकी 10 वर्षीय बेटी की जान चली गई।
navbharat times -Weather News: उदयपुर, सिरोही समेत 9 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें- कहां हुई सर्वाधिक वर्षा
मांडल थाना प्रभारी मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि गुरुवार रात को इलाके में काफी तेज बारिश हुई थी। इसी के चलते मेजा क्षेत्र में कोचरिया गांव के देवीलाल भील का केलहु पॉश से बना कच्चा मकान ढह गया। मकान के अंदर सो रही उसकी 10 साल की बेटी पायल की मलबे में दबने से मौत हो गई। पायल के साथ सो रही उसकी नानी और मामा के साथ एक और बच्चा इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया। तीनों घायलों को उपचार के लिए माण्डल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
navbharat times -Kota Crime : पिता बेचना चाहता था मकान, कलयुगी बेटी ने प्रेमी को 50 हजार देकर करा दी हत्या
इंदिरा आवास योजना के तहत पक्का मकान था लेकिन..

यह भी जानकारी मिली है कि देवीलाल का इंदिरा आवास योजना के तहत पक्का मकान बना था। लेकिन आर्थिक तंग से परेशान देवीलाल ने अपना पक्का मकान बेच दिया था। और इसके बाद कच्चे मकान में अपने परिवार के साथ रह रहा था। तेज बारिश सहन न कर सकने के कारण कच्चा मकान ढह गया और यह हादसा हुआ।
navbharat times -Kota News: बारिश ने पकड़ी रफ्तार तो राजस्थान में सड़कों नजर आने लगे मगरमच्छ, कोटा का वीडियो हुआ वायरल

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : one girl killed and three injured after house collapsed amid heavy rain in bhilwara
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News