भीलवाड़ा में युवक की चाकू घोंपकर हत्या के बाद फिर तनाव, हिंदूवादी संगठनों ने किया बंद का ऐलान, इंटरनेट सस्पेंड

171

भीलवाड़ा में युवक की चाकू घोंपकर हत्या के बाद फिर तनाव, हिंदूवादी संगठनों ने किया बंद का ऐलान, इंटरनेट सस्पेंड

प्रमोद तिवारी,भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा के सांगानेर कस्बे पर विशेष समुदाय के युवकों के साथ मारपीट के बाद उपजे तनाव को अभी एक सप्ताह ही बीता है कि यहां फिर से ऐसी ही स्थिति बन गई है। अब यहां मंगलवार देर रात शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक की समुदाय विशेष के युवकों की ओर से चाकू मारकर हत्या कर देने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसके बाद से यहा भीलवाड़ा में तनाव व्याप्त है।

सभी थाना क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
घटना के बाद भीलवाड़ा शहर के सभी थाना क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं विश्व हिंदू परिषद ,भारतीय जनता पार्टी और हिंदू जागरण मंच ने बुधवार को भीलवाड़ा बंद की घोषणा की है। वहीं जिला प्रशासन ने बुधवार 11 मई सुबह 6:00 बजे से गुरुवार 12 मई सुबह 6:00 बजे तक 24 घंटे के लिए भीलवाड़ा शहर में नेट बंद के आदेश जारी किए हैं।

ऐसे घटित हुई घटना
बता दें कि मंगलवार रात्रि को शास्त्री नगर क्षेत्र में ब्रह्माणी स्वीट्स के पास कुछ लोगों ने अनबन हो गई। इसके बाद यहां चाकू मारकर 22 साल के युवक आदर्श तापड़िया को गंभीर रूप से घायल कर दिया था, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृत युवक आदर्श तापड़िया का पिता ओमप्रकाश तापड़िया भी भीलवाड़ा का हिस्ट्रीशीटर था, जिसकी मृत्यु हो चुकी।

Bhilwara Updates: भीलवाड़ा में साम्प्रदायिक तनाव में बीता पूरा दिन,यहां 10 पॉइन्ट्स में पढ़ें- अब तक क्या क्या हुआ?

घटना की सूचना मिलते ही हिंदूवादी संगठन के लोग मौके पर पहुंचे
युवक की हत्या की सूचना मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री गणेश प्रजापत मौके पर पहुंचेय़ वहीं उनके अलावा भीलवाड़ा शहर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी ,भाजपा जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली ,नगर परिषद सभापति राकेश पाठक सहित बड़ी संख्या में लोग जिला अस्पताल में एकत्रित हो गए। भीलवाड़ा शहर में व्याप्त तनाव को देखते हुए शहर के पांचों थाना क्षेत्रों में एसटीएफ और आरएसी के जवान तैनात किए गए।
हत्या में मारे गए युवक आदर्श तापड़िया के मामा महेश खोतानी ने कहा कि सभी हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने तक हम शव नहीं उठाएंगे।

विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी ने दिया पुलिस को ज्ञापन
विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री गणेश प्रजापत ने कहा कि भीलवाड़ा में लगातार सांप्रदायिक घटनाएं हो रही है। पुलिस प्रशासन को विश्व हिंदू परिषद और भारतीय जनता पार्टी की ओर से ज्ञापन दिया गया है। इसमें बताया गया कि एक समुदाय विशेष द्वारा एक घटना को अंजाम दिया गया। इन्होंने कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या कर दी। इस वारदात में 8 -10 हमलावर थे, जब तक पुलिस इनको गिरफ्तार नहीं करती है और जब तक परिवार की मांग के अनुसार 5000000 रुपए की सहायता नहीं दी जाती है, तब तक शव को नहीं उठाएंगे और भीलवाड़ा बंद रखेंगे ।

navbharat times -भीलवाड़ा के सांगानेर को उपद्रवियों ने 13 साल में 5 बार किया बदनाम, यहीं कभी राणा सांगा ने खड़ा किया था उम्मीदों का महल

विश्व हिंदू परिषद ,हिंदू जागरण मंच ,भारतीय जनता पार्टी आइए आह्वान करती है कि गुरुवार को भीलवाड़ा बंद रहेगा। भीलवाड़ा शहर से भाजपा विधायक विट्ठल अवस्थी ने कहा कि यह घटना भीलवाड़ा के लिए एक शर्मनाक घटना है। पुलिस प्रशासन और सरकार के लिए आंखें खोलने वाली घटना है ।

इनको हम चैता कर आए थे, हमने बताया था कि रिएक्शन में कोई घटना हो सकती है। आप सावधान रहना, मगर पुलिस ने ध्यान नहीं दिया और यह हत्या हो गई। मृतक के परिवार से हुई बात के आधार पर इनकी ₹5000000 सहायता की मांग है। हम जब तक शव नहीं उठाएंगे, जब तक अपराधी पकड़े नहीं जाते।

भीलवाड़ा में कब, कैसे, क्या हुआ, ग्राउंड रिपोर्ट के जरिए जानिए ताजा हालात

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News