भीलवाड़ा में फिर हुई लड़की को बेचने की कोशिश? दादी बोलीं- रुपये नहीं चुकाने पर जबरन ले जा रहे थे, FIR दर्ज

133
भीलवाड़ा में फिर हुई लड़की को बेचने की कोशिश? दादी बोलीं- रुपये नहीं चुकाने पर जबरन ले जा रहे थे, FIR दर्ज

भीलवाड़ा में फिर हुई लड़की को बेचने की कोशिश? दादी बोलीं- रुपये नहीं चुकाने पर जबरन ले जा रहे थे, FIR दर्ज

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्टांप पेपर पर लड़कियां बेचने की खबरबीते दिनों आई थी। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने जिला प्रशासन से सवाल जवाब भी किए। इसी बीच भीलवाड़ा जिले के पंडेर थाना क्षेत्र की कंजर कॉलोनी में लड़की बेचने की कोशिश का मामला सामने आया है। लड़की और उसकी मां ने आरोप लगाया है कि जमीन के रुपए नहीं देने पर उसे खींचकर बेचने के लिए ले जाने की कोशिश की गई। जबकि पुलिस का कहना है कि यह दो परिवारों में जमीन का विवाद है, जो कई सालों से चल रहा है।

भीलवाड़ा जिले के पंडेर थाना क्षेत्र की कंजर कॉलोनी की 14 साल की पीड़िता ने कहा कि मुझे लाला पंच ने बेचने की कोशिश की। जब पापा ने रोका तो उनके साथ मारपीट की। इसमें वे घायल हो गए। पीड़िता की दादी ने पंडेर पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज करवाया है। दर्ज एफआईआर में जमीन के विवाद के साथ- साथ रुपये नहीं मिलने पर लड़की को जबरन घर से बेचने के लिए उठाकर ले जाने का आरोप लगाया गया है। आरोपी पक्ष ने भी लड़की के परिवार के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करवाया है।

जमीन विवाद, मामले में दोनों पक्षों ने कराई FIR: पुलिस
पंडेर थाना अधिकारी स्वागत पांड्या ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पूरा मामला एक जमीनी विवाद का है। इसमें दोनों पक्षों में आपस में मारपीट हुई है। इसमें दिलीप नाम का व्यक्ति घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए भीलवाड़ा रेफर किया गया है। दोनों ओर से एफआईआर दर्ज करवाई गई है। मामले में जमीनी विवाद है। इस विवाद में पूर्व में 2019 में भी मुकदमा दर्ज हुआ था। इनका मामला न्यायालय में भी लंबित है। आज कुछ पट्टी वगैरा रखने की बात को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया था।

लड़की बेचने का आरोप पूरी तरह झूठा: पुलिस
थाना अधिकारी ने कहा कि लड़की बेचने का आरोप पूरी तरह झूठा है। ऐसा कोई मामला नहीं है। फरियादी जो है, वह अनपढ़ महिला है। किसी ने क्या रिपोर्ट लिखवाई है, उसे पता नहीं है। पूछताछ में उसने लड़ने का कारण जमीनी विवाद ही बताया है। इसके संबंध में जांच जारी है। जो भी सत्य तथ्य निकलकर सामने आएंगे, उस पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

लड़की को ले जाने से रोका तो कुल्हाड़ी से कर दिया हमला: घायल पिता
हमले में घायल पीड़िता के पिता का भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीड़िता के पिता ने कहा कि हमारा जमीन का विवाद चल रहा है। आज हम पानी भरने गए तो वे लोग मुझे और बच्ची को खींचने लग गए। फिर मारपीट कर मुझे वहीं गिरा दिया। आरोपी मेरी बच्ची को ले जा रहे थे। वे उससे धंधा करवाते या उसे मारते। मगर मैं घबरा कर उनके आगे आ गया। तभी लाला पंच ने मेरे ऊपर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।

आरोपी बोला- लड़की बेचने का झूठा आरोप
आरोपी लाला पंच कंजर का कहना है कि लड़की बेचने का कोई मामला नहीं है। हमारा पहले से ही जमीन का विवाद चल रहा है। कई सालों से उस पर तहसीलदार और एसडीएम कोर्ट का स्टे चल रहा है। दूसरे पक्ष के लोग इस जमीन पर आकर पट्टिया डाल रहे थे। मैंने उन्हें रोका। उन्होंने मेरे साथ मारपीट की और लड़की बेचने का झूठा आरोप लगा दिया। (रिपोर्ट- प्रमोद तिवारी)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News