बॉडीगार्ड के साथ फरार हो गई थीं दुबई के किंग की पत्‍नी, 5500 करोड़ के महातलाक की पूरी कहानी

233


बॉडीगार्ड के साथ फरार हो गई थीं दुबई के किंग की पत्‍नी, 5500 करोड़ के महातलाक की पूरी कहानी

दुबई
दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को अपनी छठवीं पत्‍नी राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन के साथ क्रूरता करना बहुत महंगा पड़ गया है। ब्रिटेन की एक अदालत ने शेख मोहम्‍मद को तलाक के हर्जाने के रूप में करीब 5500 करोड़ रुपये या 55 करोड़ पाउंड देने का आदेश दिया है। यह धनराशि राजकुमारी हया और उनके दो बच्‍चों को मिलेगी। राजकुमारी हया ब्रिटिश बॉडीगार्ड रसेल फ्लॉवर को दिल दे बैठी थीं और लंदन भाग गई थीं। अब इस महातलाक की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। आइए जानते हैं कि इस शाही तलाक की पूरी कहानी….

खबरों के मुताबिक करीब 16 साल तक शादी के बंधन में बंधे रहने के बाद साल 2018 में दुबई छोड़कर अपने बच्‍चों के साथ चुपके से लंदन भाग गई थीं। शेख मोहम्‍मद बिन राशिद ने अपनी पत्‍नी राजकुमारी हाया के खिलाफ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी थीं। दुबई के किंग विवादित इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए राजकुमारी हाया की जासूसी भी करते थे। इसी बीच राजकुमारी हाया अपने बॉडीगार्ड को दिल दे बैठीं और उसकी मदद से देश को छोड़ दिया। राजकुमारी हया का बॉडीगार्ड शादीशुदा था लेकिन अफेयर की वजह से बॉडीगार्ड की शादी टूट गई।

राजकुमारी हया ने अपने प्रेम संबंधों को छिपाने के लिए द‍िए 12 करोड़
राजकुमारी हया दुबई छोड़ चुकी हैं और कई साल से ब्रिटेन में रह रही हैं। दुबई के शासक ने राजकुमारी हया को बताए बिना ही शरिया कानून के तहत उन्हें फरवरी 2019 में तलाक दे दिया था। इसके बाद बच्चों की कस्टडी को लेकर राजकुमारी हया ने ब्रिटेन की अदालत में मुकदमा किया था और हया के पक्ष में फैसला आया। शेख मोहम्‍मद के कुल 16 बच्‍चे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक राजकुमारी हया ने बॉडीगार्ड के साथ अपने संबंधों को छिपाने के लिए 12 करोड़ की रकम लुटा दी थी। राजकुमारी हया बॉडीगार्ड को महंगे तोहफे गिफ्ट में देती थीं। वह चाहती थीं कि ये बात छिपी रहे मगर ऐसा नहीं हो पाया।

ब्रिटेन के कोर्ट में चली सुनवाई के आधार पर पता चला था कि राजकुमारी और बॉडीगार्ड के बीच अफेयर 2016 में शुरू हुआ था। इसके बाद वह बॉडीगार्ड राजकुमारी हया के लिए पूरी तरह काम करने लगा। रिपोर्ट के मुताबिक, 46 साल की राजकुमारी हया का ब्रिटेन के 37 साल के बॉडीगार्ड रसेल फ्लॉवर के साथ अफेयर करीब 2 साल तक चला। अब ब्रिटिश अदालत ने दुबई के शासक को तलाक के हर्जाने के रूप में पूर्व पत्नी और उनके बच्चों को 55 करोड़ पाउंड का भुगतान करने का आदेश दिया है। इसे ब्रिटेन के इतिहास के सबसे महंगे तलाक में से एक बताया जा रहा है। भारतीय रुपये में यह राशि 55104446595 बैठती है।

राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन को 25.15 करोड़ पाउंड का भुगतान
लंदन हाईकोर्ट ने कहा कि शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को अपनी छठी पत्नी राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन को 25.15 करोड़ पाउंड का भुगतान करना होगा। इसके अलावा उनके बच्चों 14 वर्षीय अल जलीला और नौ वर्षीय जायद को 29 करोड़ पाउंड की बैंक गारंटी के तहत भुगतान करना होगा। ऐसे में कुल राशि 55 करोड़ पाउंड बनती है। अदालत ने कहा कि बच्चों को प्राप्त होने वाली कुल राशि 29 करोड़ पाउंड से अधिक या कम हो सकती है। यह विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है जैसे कि वे कितने समय तक जीवित रहते हैं और क्या वे अपने पिता के साथ मेल-मिलाप करते हैं। 72 साल के शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री भी हैं।



Source link