बॉक्‍स ऑफिस: ब्रह्मास्‍त्र की 200 करोड़ क्‍लब में एंट्री, 72 घंटों में पलटी किस्‍मत

75
बॉक्‍स ऑफिस: ब्रह्मास्‍त्र की 200 करोड़ क्‍लब में एंट्री, 72 घंटों में पलटी किस्‍मत

बॉक्‍स ऑफिस: ब्रह्मास्‍त्र की 200 करोड़ क्‍लब में एंट्री, 72 घंटों में पलटी किस्‍मत

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने अपने दूसरे वीकेंड में जबरदस्‍त कमाई की है। बॉक्‍स ऑफिस पर रविवार को 10वें दिन इस फिल्‍म ने शानदार 16.30 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इस तरह अयान मुखर्जी के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म 200 करोड़ क्‍लब में भी शामिल हो गई है। फिल्‍म के लिए दूसरा वीकेंड उम्‍मीद से ज्‍यादा बेहतर रहा है, क्‍योंकि पहले वीकेंड के बाद सोमवार से ही फिल्‍म की कमाई लगातार गिर रही थी। लेकिन शुक्रवार से फिल्‍म की कमाई में जबरदस्‍त बढ़ोतरी हुई। शनिवार को कमाई 50 परसेंट पर बढ़ी, जबकि रविवार को भी कमाई में शनिवार के मुकाबले 15 परसेंट की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस फिल्‍म ने अपने दूसरे वीकेंड में 42.33 करोड़ रुपये का बिजनस किया है, जो मौजूदा वक्‍त में बॉलीवुड के लिए किसी सौगात से कम नहीं है।

‘ब्रह्मास्‍त्र: पार्ट 1- श‍िवा’ को करण जौहर की धर्मा प्रोडक्‍शन ने स्‍टार स्‍टूडियोज, प्राइम फोकस और स्‍टारलाइट पिक्‍चर्स के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया है। देश में हिंदी के साथ ही तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्‍नड़ में भी रिलीज हुई इस फिल्‍म को देखने के लिए रविवार को सिनेमाघरों के बाहर अच्‍छी खासी भीड़ दिखी। वीकडेज में जहां सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्‍या घटकर 10-15 परसेंट हो गई थी, वहीं वीकेंड में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी 40 परसेंट तक रही। बॉक्‍स ऑफिस पर इस फिल्‍म ने सभी पांच भाषाओं में रविवार को 16.30 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन से फिल्‍म ने 15.50 करोड़ रुपये की कमाई की है।

10 दिनों में ‘ब्रह्मास्‍त्र’ ने कमाए 212.44 करोड़ रुपये
सभी पांच भाषाओं में ‘ब्रह्मास्‍त्र’ की कुल कमाई 10 दिनों में अब 212.44 करोड़ रुपये हो गई है। जबकि इसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन में इस फिल्‍म ने 10 दिनों में 194 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। ‘ब्रह्मास्‍त्र’ की सबसे ज्‍यादा कमाई अभी भी देश के बड़े शहरों और मल्‍टीप्‍लेक्‍सेज से हो रही है। सिनेमाघरों में इस वक्‍त ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के अलावा कोई बड़ी फिल्‍म भी नहीं है, ऐसे में फिल्‍म के पास खुलकर कमाने का मौका है।


Brahmastra: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ने बनाया अनोखा रेकॉर्ड, साल जाते-जाते खेल कर गई ‘ब्रह्मास्त्र’
‘ब्रह्मास्‍त्र’ गुरुवार तक तोड़ देगी ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ का रेकॉर्ड
दूसरे वीकेंड में ‘ब्रह्मास्त्र’ की कमाई बढ़ी है, आंकलन यही है कि अब सोमवार को फिल्‍म 5-6 करोड़ रुपये के आसपास कमाई कर लेगी। यानी अगर वीकडेज में फिल्‍म कमाई की औसत रफ्तार भी जारी रखती है तो यह अपने दूसरे हफ्ते तक यानी गुरुवार तक ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की कमाई के रेकॉर्ड को तोड़ देगी। ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ इस वक्‍त 2022 में बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्‍म है। इसने लाइफटाइम 225 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। देर सवेर ‘ब्रह्मास्‍त्र’ इस रेकॉर्ड को पार कर 2022 की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्‍म जरूर बन जाएगी।


navbharat times -Brahmastra: ‘ब्रह्मास्त्र’ में ईशा बार-बार क्यों बोलती है शिवा का नाम, डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने किया खुलासा
navbharat times -Nagarjuna: नागार्जुन इस शर्त पर बने थे ब्रह्मास्त्र का हिस्सा, नंदी अस्त्र बनने के लिए एक्टर ने ऐसे की तैयारी
‘ब्रह्मास्‍त्र’ की कमाई क्‍यों और कैसे बढ़ रही है?
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा ‘ब्रह्मास्‍त्र’ में अमिताभ बच्‍चन, मौनी रॉय, नागार्जुन और डिम्‍पल कपाड़‍िया भी हैं। फिल्‍म में शाहरुख खान का कैमियो भी है, जो दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। ‘ब्रह्मास्‍त्र’ की सबसे अध‍िक चर्चा उसके बेहतरीन VFX के कारण हो रही है। फिल्‍ममेकर्स ने वीएफक्‍स पर जमकर पैसा बहाया है। फिल्‍म का बजट 410 करोड़ रुपये बताया जाता है। इसमें से 350 करोड़ फिल्‍म बनाने में और 60 करोड़ प्रमोशन में खर्च हुए हैं। इसमें कोई दोराय नहीं है कि बॉलीवुड से लेकर साउथ तक इस फिल्‍म में भारतीय सिनेमा का अब तक का सबसे बेहतरीन VFX है। फिल्‍म मायथोलॉजिकल, साइंस-फिक्‍शन है और यह सब खूबियां इसे बड़े पर्दे के लिहाज से एक विजुअल ट्रीट बनाती हैं। हालांकि, फिल्‍म की कमजोर कड़ी इसका स्‍क्रीनप्‍ले और डायलॉग्‍स हैं। फिल्‍म इन दोनों मोर्चों पर मात खाती है।