बॉक्‍स ऑफिस पर पहली बार The Kashmir Files को झटका, 11वें दिन गिरी कमाई, अब तक 180 करोड़ का कारोबार

221

बॉक्‍स ऑफिस पर पहली बार The Kashmir Files को झटका, 11वें दिन गिरी कमाई, अब तक 180 करोड़ का कारोबार

‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ को बॉक्‍स ऑफिस (The Kashmir Files Box Office Collection) पर पहली बार झटका लगा है। फिल्‍म 11 मार्च को रिलीज हुई थी और अब दूसरे सोमवार को फिल्‍म की कमाई पहली बार गिरी है। विवेक अग्‍न‍िहोत्री (Vivek Agnihotri) की इस फिल्‍म ने 11वें दिन 12.50 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। यदि पहले सोमवार की कमाई से तुलना करें तो दूसरे सोमवार को कमाई में 17 फीसदी का घाटा हुआ है। फर्स्‍ट मंडे को फिल्‍म ने 15 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। इसी के साथ यह भी संकेत मिल रहे हैं कि टिकट ख‍िड़की पर ‘द कश्मीर फाइल्‍स’ की कमाई (The Kashmir Files Box Office Collection Day 11) की आंधी की रफ्तार अब धीमी होने वाली है। हालांकि, दूसरे सोमवार को कमाई घटने के बावजूद फिल्‍म मजबूती से डटी हुई है और अभी भी दहाई के आंकड़ों में कमाई कर रही है।

दो दिनों में ‘सूर्यवंशी’ को पछाड़ देगी ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’
‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ ने 11 दिनों में अब तक करीब 180 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। कश्‍मीरी पंडितों के पालयन के दर्द और उन पर हुए बर्बर अत्‍याचार की यह कहानी बुधवार तक ‘सूर्यवंशी’ की लाइफटाइम कमाई को पार कर जाएगी। इस तरह ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ कोरोना महामारी के बाद सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली बॉलिवुड फिल्‍म बन जाएगी। दिलचस्‍प बात यह भी है कि फिल्‍म के पास खुलकर कमाई करने के लिए अब सिर्फ तीन दिन हैं। गुरुवार तक फिल्‍म अध‍िक से अध‍िक कमाई करने की कोश‍िश करेगी, क्‍योंकि शुक्रवार को एसएस राजामौली की RRR रिलीज हो रही है। इसका सीधा असर स्‍क्रीन काउंट और ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की कमाई पर पड़ेगा।

‘द कश्मीर फाइल्स’ से इस्‍लामोफोबिया बढ़ने पर Pallavi Joshi का जोरदार पलटवार, गोधरा दंगे पर कही ये बात
4000 स्‍क्रीन्‍स पर दिखाई जा रही है फिल्‍म
अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्‍लवी जोशी और दर्शन कुमार की यह फिल्‍म इस वक्‍त देशभर में 4000 से अध‍िक स्‍क्रीन्‍स पर दिखाई जा रही है। जबकि 11 मार्च को फिल्‍म सिर्फ 700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी। टिकट ख‍िड़की पर दर्शकों को हुजूम देखने के बाद पहले वीकेंड में फिल्‍म के स्‍क्रीन्‍स की संख्‍या बढ़ाकर 2000 कर दी गई थी। जबकि दूसरे वीकेंड में इसे 4000 कर दिया गया। हालांकि, स्‍क्रीन काउंट दोगुना करने का बहुत फायदा फिल्‍म को नहीं हुआ।

navbharat times -कृष्‍णा पंडित किस सच के साथ खड़ा है? The Kashmir Files की शुरुआत से The End तक, समझ‍िए सबकुछ
दिल्‍ली और उत्तर प्रदेश में कमाई का रिकॉर्ड
‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की सबसे अध‍िक कमाई उत्तर भारत खासकर दिल्‍ली और उत्तर प्रदेश से हुई है। इन दोनों ही सर्किट से फिल्‍म ने 50 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई की है। इससे पहले सिर्फ 13 फिल्‍में यह कारनामा कर पाई हैं। उत्तर प्रदेश में तो ‘बाहुबली 2’ के बाद यह दूसरी सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म बन गई है।

navbharat times -मिलिए The Kashmir Files में अनुपम खेर की बहू शारदा पंडित उर्फ भाषा सुंबली से, ऐसी है इनकी असल जिंदगी
RRR लगाएगी ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की कमाई पर ब्रेक!
फिल्‍म की कमाई की रफ्तार सोमवार को जिस तरह धीमी हुई है, उससे यही आंकलन है कि यह दूसरे हफ्ते में 115 करोड़ के करीब कारोबार कर लेगी। यह पहले हफ्ते के मुकाबले 20 फीसदी अध‍िक कमाई है। बॉक्‍स ऑफिस पर बीते शुक्रवार को ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की टक्‍कर अक्षय कुमार की ‘बच्‍चन पांडे’ से हुई। हालांकि, इस फिल्‍म का कुछ नहीं बिगड़ा। लेकिन आगे शुक्रवार को RRR रिलीज हो रही है। देशभर में करीब 10000 थ‍िएटर स्‍क्रीन्‍स है। खबर है कि राजामौली अपनी फिल्‍म को 8000-9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज करना चाहते हैं। RRR पांच भाषाओं में भी रिलीज हो रही है। ऐसे में आगे ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ से स्‍क्रीन्‍स छिनेंगे इसकी गारंटी है। जाहिर तौर पर इसका असर फिल्‍म की कमाई पर भी होगा।

ऐसे बढ़ी है ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ की कमाई-
पहला हफ्ता- 96.14 करोड़ रुपये
शुक्रवार- 19.75 करोड़ रुपये
शनिवार- 25 करोड़ रुपये
रविवार- 26.50 करोड़ रुपये
सोमवार- 12.50 करोड़ रुपये

कुल कमाई- 179.89 करोड़ रुपये

the-kashmir-files-box-offic

बॉक्‍स ऑफिस पर पहली The Kashmir Files को झटका, 11वें दिन गिरी कमाई, अब तक 180 करोड़ का कारोबार



Source link