बैटिंग कोच राठौर ने बताया किस गलती के चलते विराट ने गंवाया विकेट, कहा- चिंता की कोई बात नहीं

70


बैटिंग कोच राठौर ने बताया किस गलती के चलते विराट ने गंवाया विकेट, कहा- चिंता की कोई बात नहीं

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली के आउट होने के तरीके को एक्सप्लेन करते हुए कहा कि इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। राठौर इस बात से इनकार किया कि विराट 2014 वाली गलतियां दोहरा रहे हैं। लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 42 रन बनाने वाले विराट दूसरी पारी में 20 रन बनाकर आउट हो गए। विराट इस दौरे पर अभी तक बाहर जाती हुई गेंदों से छेड़छाड़ के चलते तीन बार आउट हो चुके हैं। लॉर्ड्स में जारी पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में विराट सैम करन की गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमाकर आउट हुए थे। विराट 30 गेंद पर 20 रन बनाकर अच्छी लय में नजर आ रहे थे और चार चौके भी जड़ चुके थे, लेकिन इसके बाद एक बार फिर उन्होंने बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाया और पवेलियन लौट गए।

चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद विक्रम राठौर ने कहा, ‘विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों से आउट होने के तरीके को लेकर बात की जाएगी। जहां तक विराट की बात लगती है, तो मुझे उसमें कोई मुद्दा नजर नहीं आ रहा। मुझे लगता है कि वह बस फोकस की कमी के चलते अपना विकेट गंवा बैठे। मुझे नहीं लगता है कि कोई पुरानी दिक्कत वापस आ रही है।’ विराट के लिए 2014 इंग्लैंड दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं था, लेकिन 2018 में विराट ने इसकी भरपाई की थी। पिछले कुछ समय से विराट अच्छी लय में नजर नहीं आ रहे हैं। नवंबर 2019 के बाद से विराट के बल्ले से एक भी सेंचुरी नहीं निकली है। इस टेस्ट सीरीज का आगाज उन्होंने गोल्डन डक के साथ किया था। लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में ऐसा लग रहा था कि वह बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन ओली रॉबिन्सन की बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाकर आउट हो गए।

राठौर ने कहा, ‘हम सब एकसाथ हैं, हम खिलाड़ियों पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। जब तक ये कड़ी मेहनत कर रहे हैं, अपना सब दांव पर लगा रहे हैं, अच्छे से प्रैक्टिस कर रहे हैं, तब तक सब सही है। करियर में इस तरह का समय आता है, लेकिन आपको इनसे बाहर निकलना होता है। सभी बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में नजर आएंगे, हमें सभी बल्लेबाजों पर पूरा भरोसा है, जल्द ही इनके बल्लों से रन निकलेंगे।’ इस सीरीज में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के तीन सबसे अहम बल्लेबाजों (चेतेश्वर पुजारा, विराट और अजिंक्य रहाणे) ने अभी तक कुछ खास प्रभावित नहीं किया है।



Source link