बेशर्मी का नया लेवल! हॉग ने वेस्टइंडीज को लताड़ने के बाद लिया गाबा टेस्ट जीत का क्रेडिट, बोले- मेरी वजह से…

5
बेशर्मी का नया लेवल! हॉग ने वेस्टइंडीज को लताड़ने के बाद लिया गाबा टेस्ट जीत का क्रेडिट, बोले-  मेरी वजह से…


बेशर्मी का नया लेवल! हॉग ने वेस्टइंडीज को लताड़ने के बाद लिया गाबा टेस्ट जीत का क्रेडिट, बोले- मेरी वजह से…

ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज का रोमांचक अंत हुआ। वेस्टइंडीज ने ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में 8 रन से जीत हासिल की। यह डे-नाइट टेस्ट था। वेस्टइंडीज ने 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट अपने नाम किया था। सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। क्रेग ब्रैथवेट के नेतृत्व वाली वेस्टइंडीज टीम को एडिलेड में 10 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज के एडिलेड टेस्ट गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज रॉडनी हॉग ने कड़ी आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि कमजोर टीमों को यहां खेलने नहीं आना चाहिए। उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि मिचेल स्टार्क गाबा टेस्ट में वेस्टइंडीज को तबाह कर देंगे।

हालांकि, 73 वर्षीय हॉग अब अजीबगोरीब दावा करते हुए वेस्टइंडीज की जीत का क्रेडिट ले रहे हैं। हॉग ने कहा कि उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट की किस्मत बदल दी क्योंकि यह सीरीज जितनी लंबी चली, उनके खिलाड़ी उतने बेहतर होते गए। सेन डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, हॉग ने कहा, ”मेरी वजह से वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट में नयापन आया। मेरे उन कमेंट से पहले वे निराश थे और उसके बाद सभी अच्छा खेलने के लिए प्रेरित हुए।” उन्होंने आगे कहा, ”वे डब यहां आए तो छह खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू नहीं हुआ था। वे बहुत अनुभवहीन थे। वे आशाहीन खिलाड़ियों का एक समूह जैसे थे लेकिन उन्हें कुछ गेम टाइम मिला। उनमें से कुछ खिलाड़ियों ने वास्तविक क्षमता दिखाई। दोनों गेम जितने लंबे समय तक चले, वे उतने ही बेहतर होते गए।”

गाबा टेस्ट जीतने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रैथवेट ने अपना डोला दिखाकर हॉग की खिल्ली उड़ाई थी। उन्होंने कहा, ”कहा, ”मुझे यह (डे-नाइट टेस्ट) पसंद है। हमने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीता जो अमेजिंग है। हमारे लिए यह बहुत मायने रखता है, यहां टेस्ट जीते हुए हमें लंबा अरसा हो गया था। लेकिन मेरे लिए तो ये शुरुआत है। हमें यह करते रहना चाहिए। मैं वो दो शब्द कहना चाहूंगा, जिन्होंने जिन्होंने हमें इस टेस्ट मैच में प्रेरित किया। रॉडनी हॉग ने हमें कमजोर और आशाहीन कहा। वही शब्द हमारे लिए इंस्पिरेशन थे। हम दुनिया को दिखाना चाहते थे कि हम बेकार नहीं हैं। मैं हॉग से पूछना चाहता हूं कि क्या ये मसल्स (बाइसेप्स दिखाते हुए) उनके लिए काफी बड़ी हैं। मैं दुनिया को दिखाना चाहता था कि हम किस चीज से बने हैं।” बता दें कि वेस्टइंडीज के लिए दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने कातिलाना बॉलिंग की। उन्होंने 7 विकेट निकाले और ऑस्ट्रेलिया को 216 रन का टारगेट चेज नहीं कर दिया।



Source link