बेकाबू कोरोनाः क्या मुंबई में लग सकता है लॉकडाउन? जानिए मेयर ने क्या संकेत दिए

60


बेकाबू कोरोनाः क्या मुंबई में लग सकता है लॉकडाउन? जानिए मेयर ने क्या संकेत दिए

हाइलाइट्स

  • मुंबई में लॉकडाउन के सवाल पर मेयर किशोरी पेडनेकर का अहम बयान
  • मेयर ने कहा कि 20 हजार से ज्यादा मामले आने पर मुंबई में लग सकता है लॉकडाउन
  • मेयर ने सभी लोगों से वैक्सीनशन करवाने की अपील की
  • मुंबई में लॉकडाउन लगाने का फिलहाल कोई इरादा नहीं

मुंबई
मायानगरी मुंबई में बड़ी तेज रफ्तार के साथ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में हर किसी के मन में यह सवाल भी उठ रहा है कि क्या शहर में लॉकडाउन लगने वाला है? इस सवाल पर मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा है कि केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार अगर शहर में रोजाना 20 हजार से ज्यादा मामले आते हैं तो लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

पेडनेकर ने कहा कि रात में रोक लगाने के बावजूद लोग दिन में समुद्री किनारों और बाजारों में इकट्ठा हो रहे हैं। यह बेहद चिंताजनक है। ऐसी गतिविधियों पर रोक लगाने का प्रयास शुरू है। उन्होंने कहा कि किसी भी इमारत में यदि 20% कोरोना के मामले सामने आते हैं तो पूरी इमारत को सील किया जाएगा। इस दौरान किसी को भी अंदर या बाहर आने जाने की इजाजत नहीं होगी।

अपनी जिम्मेदारी समझें लोग
किशोरी पेडणेकर ने कहा कि कोई भी लॉकडाउन लगाना नहीं चाहता,लेकिन यह सिर्फ मुख्यमंत्री या बीएमसी कमिश्नर की जिम्मेदारी नहीं है। यह जिम्मेदारी हम सब की है, जिसे हमें साथ मिलकर उठाना होगा। सभी लोग जिम्मेदार बने और कोरोना रोधी वैक्सीन जरूर लगवाएं।

महाराष्ट्र में कोरोना की रफ़्तार
महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। तमाम प्रयासों के बाद भी इसकी रफ़्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12,160 नये मामले सामने आये जबकि 11 लोगों की मौत हो गयी। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में मरीजों की संख्या बढ़ कर 50 हजार के पार चली गयी है। विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,12,028 हो गयी है जबकि मरने वालों की संख्या 1,41,553 हो गयी है।

मुंबई में 8,082 नए मामले
मुंबई में सोमवार को कोरोना वायरस के 8,082 नए मामले सामने आए जो पिछले साल 18 अप्रैल के बाद किसी एक दिन का सर्वाधिक स्तर है। बीमारी के कारण दो और मरीजों की मौत हो गयी। नगर निकाय ने यह जानकारी दी। महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुंबई में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के 40 नए मामले सामने आए हैं जिससे महानगर में इस तरह के संक्रमणों की संख्या बढ़कर 368 हो गयी।

मुंबई मेयर किशोरी पेडनेकर



Source link