बुलेट मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड के सीईओ का इस्तीफा, जानिए क्या रही वजह

127

बुलेट मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड के सीईओ का इस्तीफा, जानिए क्या रही वजह

हाइलाइट्स

  • रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद दसारी ने इस्तीफा दिया
  • बी गोविंदराजन बनाए गए कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर
  • रॉयल एनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिल के लिए जानी जाती है

नई दिल्ली
बुलेट (Bullet) मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) के सीईओ विनोद दसारी ने इस्तीफा दे दिया है। वह करीब 2 साल से इस पद पर थे। उनकी जगह बी गोविंदराजन लेंगे जो 2013 से कंपनी में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर हैं। दसारी 13 अगस्त को पद छोड़ेंगे और गोविंदराजन 18 अगस्त से नई जिम्मेदारी संभालेंगे। रॉयल एनफील्ड आयशर मोटर्स (Eicher Motors) की एक डिविजन है। दसारी आयशर मोटर्स के बोर्ड में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं। गोविंदराजन को आयशर मोटर्स के बोर्ड में होलटाइम डायरेक्टर और रॉयल एनफील्ड में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया है।

दसारी चेन्नई में अपनी पत्नी के नॉट फॉर प्रॉफिट हॉस्पिटल को जॉइन करेंगे। उनकी योजना देश में सस्ती हेल्थ केयर सुविधाएं बनाने की है। दसारी अप्रैल 2019 में रॉयल एनफील्ड से जुड़े थे। इससे पहले उन्होंने 14 साल तक देश की दूसरी सबसे बड़ी कमर्शियल वीकल मेकर कंपनी अशोक लीलेंड में काम किया। रॉयल एनफील्ड में उनके कार्यकाल का अधिकांश हिस्सा कोविड-19 को चुनौतियों से निपटने में चला गया। इस दौरान वह UCE प्लेटफॉर्म से नई जेनरेशन और जे एंड पी में ट्रांजिशन में सफल रहे। उन्होंने घरेलू और विदेशी बाजारों में ब्रांड के विस्तार के लिए कई कदम उठाए।

शेयरों में करते हैं निवेश तो जान लीजिए देश के सबसे बड़े म्युचुअल फंड की यह चेतावनी

आयशर मोटर्स का रिजल्ट
इस बीच आयशर मोटर्स ने अपने जून तिमाही के नतीजों की घोषणा कर दी है। कपंनी को इस दौरान 237 करोड़ रुपये को प्रॉफिट हुआ है जबकि एक साल पहले समान तिमाही में उसे 55 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 141 फीसदी की तेजी के साथ 1974 करोड़ रुपये रहा जो पिछले साल समान तिमाही में 818 करोड़ रुपये रहा था। बिक्री में तेजी से आयशर मोटर्स के प्रॉफिट में तेजी आई है। इस दौरान रॉयल एनफील्ड की बिक्री 122,170 यूनिट रही जो पिछले साल की समान अवधि से 109 फीसदी अधिक है। कंपनी ने पिछले साल इस तिमाही में 58,383 मोटरसाइकिल बेची थी।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News