बीजेपी ने साढ़े 4 साल पुरे होने पर किया पुस्तक का विमोचन,बोले मुख्यमंत्री

61

बीजेपी ने साढ़े 4 साल पुरे होने पर किया पुस्तक का विमोचन,बोले मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री का जिनके कुशल मार्गदर्शन में हम साढ़े 4 साल पूरे कर रहे हैं।

लखनऊ ,लोकभवन में योगी सरकार के साढ़े 4 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आओ मनाए विकास उत्सव आयोजन।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की उनके साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ,उप मुख्यमंत्री डॉ० दिनेश शर्मा,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह,मुख्यसचिव आर के तिवारी,अपर मुख्य सचिव ग्रह अवनीश अवस्थी ,अपर मुख्य सचिव सुचना नवनीत सहगल ,डीजीपी मुकुल गोयल मौजूद रहे। सीएम ने साढ़े 4 साल पूर्ण होने पर पुस्तक का विमोचन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते साढ़े चार वर्ष तक उत्तर प्रदेश दंगा से मुक्त रहा। इतने लम्बे समय तक प्रदेश में कहीं दंगा नही हुआ। हमने तो बड़े तथा शातिर अपराधियों की संपत्तियां जब्त कीं। निर्दोष लोगों की संपत्ति और सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने वालों का एक ही उपचार है बुलडोजर,वही महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया। अब तक 11,864 इनामी और 44,759 गैंगस्टर गिरफ्तार हुए। मुठभेड़ में 150 मारे गए 3427 घायल हुए और 630 रासुका में निरुद्ध हुए।

इस सरकार से पहले के मुख्यमंत्रियों में अपना आवास बनाने की होड़ रहती थी। हमने अपने नहीं हमारी सरकार ने प्रदेश भर में गरीबों के आवास बनाये हैं प्रदेश में माहौल बना तो निवेश आया। जो प्रदेश 15,16 में 14वे स्थान पर था,लेकिन आज उत्तर प्रदेश निवेश और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में नम्बर 2 पर है। 3 लाख करोड़ रुपये के निवेश किया गया.चीन की डिस्प्ले यूनीट प्रदेश मे स्थापित हुई, इसी के साथ निवेश और नौकरी रोजगार उतपन्न हो रहे हैं और आज आत्मनिर्भर भारत के प्रधानमंत्री के सपने को साकार कर रहा है नौजवानों के नौकरी का मुद्दा हो या,बहन बेटियों की सुरक्षा का मामला हो या फिर शासन प्रशासन की ट्रांसफर पोस्टिंग में सब पर लगाम लगी 2007 की सरकार में खाद्यान्न घोटाला हुआ था और उसकी सीबीआई जांच आज भी चल रही है।

पहले चीनी मिलें लगातार बन्द होती गई। किसान आत्महत्या करने को मजबूर हुआ। हमने उन चीनी मिलों को लगातार चलाया कोरोना काल मे भी लगातार चलती गई। प्रदेश की 24 करोड़ जनता को धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ। हम सब आभारी हैं हम सबके अभिभावक रूपी प्रधानमंत्री का जिनके कुशल मार्गदर्शन में हम साढ़े 4 साल पूरे कर रहे हैं।उत्तर प्रदेश जैसा विशाल आबादी का प्रदेश जहां दो चीजें चुनौती होती है सुरक्षा और सुशासन ,हमने इस पर काम करके पर्सेसप्शन बदला है प्रशासन,संगठन सरकार के साथ केंद्रीय नेतृत्व का निरंतर सहयोग इस मे साथ मिला, मैं प्रधानमंत्री ,गृहमंत्री केंद्रीय मंत्रियों भके और संगठन का धन्यवाद करता हूँ।









उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News