बिहार में शराबबंदी : ‘लोग कहते हैं मैं शराबी हूं’ पर ठुमके लगाना पड़ा भारी, दादा को हुई जेल, पोते के जन्‍मदिन पर खुशी में बने थे शराबी!

83

बिहार में शराबबंदी : ‘लोग कहते हैं मैं शराबी हूं’ पर ठुमके लगाना पड़ा भारी, दादा को हुई जेल, पोते के जन्‍मदिन पर खुशी में बने थे शराबी!

| नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: Jan 31, 2022, 10:58 AM

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। सरकार इसे लेकर सख्त भी है। बिहार में शराबबंदी की सख्‍ती ये आलम है कि यदि किसी के घर से खाली बोतल भी बरामद हो जाए तो उसे जेल या उसकी सम्‍पत्ति को जब्‍त करने का कानून है। ऐसे में एक दादा को अपने पोते के जन्‍मदिन पर शराब की बोतल लेकर लोग कहते हैं मैं शराबी हूं इस गाने पर नाचना भी महंगा पड़ गया और जनाब को जेल जाना पड़ गया।

 

हाथ में शराब की खाली बोतल लिए डांस की तस्‍वीर

पटना : जी हां, आप सही सुन रहे हैं। बात कुछ ऐसी थी कि पोते का जन्‍म दिन था और दादा खाली बोतल के साथ अमिताभ बच्‍चन के अंदाज में खाली बोतल लेकर डांस करने लगे। ये भूल कर कि बिहार में शराबबंदी है और शराबबंदी कानून का पालन कराने के लिए बिहार सरकार सख्‍त। डांस,वीडियो के वायरल होते ही पुलिस ने उन पर कार्रवाई कर दी और दादा को जेल हो गई। खबर बेतिया के नरकटियागंज से है जहां पोते की जन्मदिन पार्टी में शराब की खाली लेकर बार बाला के साथ दादा को डांस करना महंगा पड़ गया। डांस का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने कार्रवाई की और डांस करने वाले वृद्ध को गिरफ्तार कर लिया। घटना शिकारपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर की है।
बताया जा रहा है कि नरकटियागंज के सैदपुर में रमेश कुमार सिंह के घर उनके पोते की बर्थडे पार्टी थी। जिसमें ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया था। पोते के जन्मदिन की खुशी में दादा कुछ ज्‍यादा ही खुश हो गए। किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही शिकारपुर पुलिस हरकत में आ गई और रमेश कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि वीडियो में घर के ही किसी सदस्य ने रमेश कुमार सिंह को शराब की खाली बोतल के साथ डांस करने से रोका लेकिन तबतक किसी ने वीडियो बना लिया था। स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि शराब की बोतल खाली थी और गाने के मुताबिक रमेश सिंह सिर्फ भावना को प्रदर्शित किया था। लेकिन बिहार में शराबबंदी कानून लागू है और शराब की खाली बोतल मिलने पर भी पुलिस कार्रवाई कर देती है।
बता दे कि यह वीडियो 16 जनवरी का है और वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आज रमेश सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हालांकि इस बात भी कोई प्रमाण नहीं मिला है कि उस रमेश कुमार सिंह ने शराब पी थी या नहीं। लेकिन बिहार में शराबबंदी कानून के बीच दादा को अमिताभ बच्‍चन के इस गाने कि लोग कहते हैं मैं शराबी हूं ने जेल तो पहुंचा ही दिया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : liquor prohibition: grandfather was jailed for hearing song, drunkenness was made in joy on grandson’s birthday
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News