‘बिहार में आंत में से दांत निकालने के लिए हो विशेष डेंटल कोर्स’, बीजेपी बोली- JDU में दो फाड़ तय!

14
‘बिहार में आंत में से दांत निकालने के लिए हो विशेष डेंटल कोर्स’, बीजेपी बोली- JDU में दो फाड़ तय!

‘बिहार में आंत में से दांत निकालने के लिए हो विशेष डेंटल कोर्स’, बीजेपी बोली- JDU में दो फाड़ तय!


नीलकमल, पटना : महागठबंधन के भीतर और बाहर दोनों जगह नीतीश कुमार को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। पार्टी के अंदर के ही कुछ नेता उपेंद्र कुशवाहा को नीतीश कुमार से अलग कर उन्हें कमजोर करने की साजिश रच रहे हैं। इन बयानों के साथ-साथ उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को कहा कि वह बैठक कर या निजी तौर से मुलाकात कर उन्हें यह बताने का काम करें कि आरजेडी के साथ पार्टी ने कौन सा डील किया है। नीतीश कुमार के बाद अब जेडीयू के नेता और सरकार के मंत्री भी उपेंद्र कुशवाहा पर हमलावर हो चुके हैं। नीतीश कुमार ने जैसे ही कहा कि जिसको जहां जाना है जाय। उसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा कि बड़ा अच्छा कहा भाई साहब आपने…!ऐसे बड़े भाई के कहने से छोटा भाई घर छोड़कर जाने लगे तब तो हर बड़का भाई अपने छोटका को घर से भगाकर बाप-दादा की पूरी संपत्ति अकेले हड़प ले। ऐसे कैसे चले जाएं अपना हिस्सा छोड़कर….?

नीतीश को कौन कर रहा कमजोर?

बिहार की महागठबंधन सरकार में लघु जल संसाधन मंत्री और जेडीयू नेता जयंत राज का कहना है कि महागठबंधन को कमजोर करने वाले लोग ही मुख्यमंत्री को कमजोर कर रहे हैं। जयंत राज ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड और नीतीश कुमार को कमजोर करने की जो लोग साजिश कर रहे थे उनका पर्दाफाश हो चुका है। उन्होंने नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारों में ही यह जता दिया कि महागठबंधन के साथ पार्टी और मुख्यमंत्री को कमजोर करने की साजिश उपेंद्र कुशवाहा ही रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन का गठन बिहार के चौतरफा विकास के लिए किया गया है। उन्होंने इशारों में उपेंद्र कुशवाहा को बीजेपी का एजेंट बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को महागठबंधन द्वारा बिहार का विकास किया जाना रास नहीं आ रहा।

अगर आप राजधानी पटना जिले से जुड़ी ताजा और गुणवत्तापूर्ण खबरें अपने वाट्सऐप पर पढ़ना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें।

किस डील की बात हो रही है?

पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा महागठबंधन में हुयी डील के विषय में पूछे जाने पर जयंत राज ने कहा कि जदयू डील में नहीं सभी के लिए न्याय के साथ विकास में विश्वास रखती है। उन्होंने यह भी कहा कि उपेंद्र कुशवाहा आज भी हमारे नेता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपेन्द्र कुशवाहा को पहली बार विधान सभा का चुनाव जीतने पर विरोधी दल का नेता बनाया था। जब उपेंद्र कुशवाहा चुनाव हार गए तो मुख्यमंत्री ने उन्हें पार्टी का पदाधिकारी बनाया और बाद में राज्यसभा में भेजने का काम किया। जदयू नेता बिहार सरकार के मंत्री जयंत राज ने कहा कि इस बार पार्टी में वापसी करने पर उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया। ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा का यह कहना कि उन्हें पवेलियन में बिठाया जा रहा है इस बात का क्या औचित्य रह जाता है। नीतीश के मंत्री ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा अगर कोई अति महत्वाकांक्षा पाल रखी हो तो उन्हें पार्टी के भीतर अपनी बात रखनी चाहिए। क्योंकि राजनीति में किसी पार्टी से नेता होता है न कि नेता से कोई पार्टी बनती है।

आखिर जेडीयू के भीतर कौन कर रहा है नीतीश कुमार को कमजोर? पढ़िए चौंकाने वाली खबर

जेडीयू में मचे घमासान पर बीजेपी ने ऐसे ली चुटकी

जनता दल यूनाइटेड के अंदर उपेंद्र कुशवाहा का मामला बढ़ता ही जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और अन्य नेताओं ने भी उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जदयू के भीतर चल रहे इस घमासान पर बीजेपी ने चुटकी ली है। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद का कहना है कि बिहार के मेडिकल कॉलेजों में आदमी के पेट से दाँत निकालने के लिए बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (BDS) की कोर्स भी शुरू करना चाहिए। बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि यह इसलिए भी जरूरी है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी पुष्टि कर चुके हैं कि पेट में आँत की जगह दाँत भी होता है। उन्होंने लालू प्रसाद यादव नीतीश कुमार और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार की जनता के हित में यह कोर्स रिवीजन बहुत जरूरी है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News