बिहार की टॉप टेन खबरें पढ़िए शहरों और जिलों की खबरें

4
बिहार की टॉप टेन खबरें पढ़िए शहरों और जिलों की खबरें

बिहार की टॉप टेन खबरें पढ़िए शहरों और जिलों की खबरें

पटना: खगड़िया जिले के पसराहा थाना अंतर्गत बंदेहरा में बीते सोमवार को राजीव रंजन कुमार उर्फ छोटू की गोली मारकर की गयी निर्मम हत्या के मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तकनीकी अनुसंधान के आधार पर दो को झारखंड, जबकि एक को सहरसा से गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पुलिस गिरफ्त में आए तीनों बदमाश आपस में सगे भाई हैं और पूर्व में मुखिया पप्पू भगत हत्याकांड मामले में भी जेल जा चुके हैं। इतना ही नहीं कई अन्य हत्याकांडों सहित अन्य संगीन वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

कटिहार में मारपीट

कटिहार स्टेशन के बाहर पार्किंग को लेकर हुए विवाद में जीआरपी और दो युवकों के बीच जमकर हाथापाई हुई। बताया जाता है कि दो युवक कटिहार स्टेशन के बाहर नो पार्किंग की जगह पर अपनी बाइक को पार कर रहे थे। इसी दौरान जीआरपी पुलिस वहां पर पहुंच गई और युवक को गाड़ी वहां से हटाने की बात कही। इसके बाद युवक ने कहा कि मैं तुरंत आ जाऊंगा। उसके बावजूद भी जीआरपी के जवान ने कहा कि यहां नो पार्किंग है इसलिए गाड़ी कहीं और लगाएं। दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई और उसके बाद जमकर मारपीट हो गई।

Bihar Top 10 News Today: नीतीश कुमार की सुरक्षा में तैनात सब-इंस्पेक्टर के घर चोरी, मोतिहारी सदर अस्पताल में चिकन पॉक्स का कहर

नक्सली सामान बरामद

गया के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के निर्देशानुसार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों के विरूद्ध अभियान लगातार चलाया जा रहा है। छापेमारी अभियान में अर्धसैनिक बल एवं गया पुलिस का संयुक्त छापेमारी/सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में बांकेबाजार थानान्तर्गत सोनदाहा से उत्तर ग्राम मॉरनिया के जंगली क्षेत्र में नक्सलियों के विरूद्ध विशेष सर्च अभियान चलाया गया । जिसमें वरीय पुलिस अधीक्षक, गया के द्वारा उक्त सर्च अभियान के लिए, पुलिस अधीक्षक अभियान गया के नेतृत्व में एक विशेष संयुक्त सर्च टीम का गठन किया गया। जिसमें सीआरपीएफ 159 बटालियन, आरएफटी पटना टैंक और गया जिला पुलिस को शामिल किया गया। छापामारी दल को मॉरनिया के जंगली क्षेत्र में प्लास्टिक सिंटेक्स बरामद किया।

navbharat times -Aurangabad News: पकड़ा गया हार्डकोर नक्सली मरकस बाबा, उधर सिपाही भर्ती का फॉर्म भरने गई युवती का अपहरण

गर्भपात के दौरान महिला की मौत

गर्भ में बेटी ने से परेशान महिला का गर्भपात के दौरान मौत हो गयी है। घटना चकिया नगर के पीपरा पुरानी रोड की है। महिला की मौत के बाद परिजनों ने निजी अस्पताल में जमकर हंगामा किया है। अस्पताल में तोड़फोड़ भी किया है। महिला को चकिया के पीपरा पुरानी रोड में स्थित साईं सेवा सदन हॉस्पिटल में भर्ती कराया। कथित तौर पर सर्जन बने डॉक्टर ने गर्भपात कराने के लिये दवा दिया। जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गयी है। मौत की सूचना पर महिला के परिजन आक्रोशित होकर अस्पताल और अस्पताल परिसर के दवा दुकान में जमकर तोड़फोड़ किया है।

navbharat times -Bihar Top 10 News Today: अररिया में जहरीली शराब पीने से युवक की मौत, दरभंगा में रिटायर्ड सूबेदार मेजर की हत्या से हड़कंप

काला हिरण शिकार मामला

कैमूर में काले हिरण मारने के आरोप में एक आरोपी कृपा शंकर तिवारी की गिरफ्तारी हुई है। अभी भी चार आरोपी है फरार हैं। वन विभाग ने काले हिरण को मारने के आरोप में 5 लोगों प्राथमिकी दर्ज की है। अप्रैल को चैनपुर थाना के कर्जी गांव मे काले हिरण को मारकर बेरहमी से उसके अंगों को टुकड़े-टुकड़े कर खाने के प्लान बना रहे थे। उसके बाद वन विभाग ने उन्हें नामजद अभियुक्त बनाया था। उसके बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे हैं। इस मामले में पांच लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज किया गया था। कल एक आरोपी कृपा शंकर तिवारी को भगवानपुर थाना के बलीपुर गांव से मुन्ना पांडेय के घर से गिरफ्तार किया गया।

navbharat times -Bihar Top 10 News Today: बिहटा और आरा में सेक्स रैकेट का खुलासा, भोजपुर के गडहनी में युवक की गोली मारकर हत्या

मंत्री का बड़ा बयान

बिहार सरकार के उत्पाद मंत्री सुनील कुमार ने जिला अतिथि गृह में आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद मीडिया से बातचीत में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर जदयू प्रदेश के सभी जिलों में घूम-घूम कर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी लोगों के बीच साझा कर रही है। जिससे पार्टी को आगामी चुनाव में और सशक्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि एनडीए का मुकाबला करने के लिए जो गठबंधन बनाया गया है। उसमें अलग अलग विचारधारा की पार्टियां शामिल हैं। जिनका एक ही मकसद है। लोकतंत्र को बचाना।

navbharat times -‘माय लाइफ! जो मेरा है, वो किसी और का नहीं हो सकता’ प्रेमी ने घर में घुस प्रेमिका का काटा गला, फिर कर ली खुदकुशी

पंचायत का फरमान

कटिहार में पंचायती फरमान का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक युवक युवती को पकड़े जाने पर पंचायत बिठाकर दोनों की शादी करा दी गई है। मामला कटिहार प्रखंड के जाफरगंज गांव से जुड़ा हुआ है जहां लोगों की भीड़ लगाकर पंचायत के जनप्रतिनिधि इकट्ठा होकर पंचायत लगाए हुए थे। एक युवक युवती को पंचायत लगाकर शादी करा दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कटिहार प्रखंड के जाफर गंज गांव में एक युवती को कटिहार के रोजितपुर के रहने वाले एक युवक के बीच एक साल से अधिक समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसकी सूचना दोनों के घरवालों को पहले से थी और दोनों को समझाया भी गया था लेकिन गुरुवार की देर रात्रि युवक युवती को पकड़ लिया गया और युवती के परिजनों के द्वारा युवक की जमकर पिटाई की गई। उसके बाद पंचायत ने शादी करा दी।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News