बिहारः इंजीनियर लड़की से 10 लाख की ठगी, जॉब का झांसा दे साइबर फ्रॉड ने ऐसे लगाया चूना

17
बिहारः  इंजीनियर लड़की से 10 लाख की ठगी, जॉब का झांसा दे साइबर फ्रॉड ने ऐसे लगाया चूना

बिहारः इंजीनियर लड़की से 10 लाख की ठगी, जॉब का झांसा दे साइबर फ्रॉड ने ऐसे लगाया चूना


ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड ने एक इंजीनियर लड़की को दस लाख का चूना लगा दिया। एक आईटी कंपनी में काम कर रही मुजफ्फरपुर की सौम्या से पार्ट टाइम जॉब दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपए उड़ा लिए गए। ठगी की शिकार लड़की सदमे में आ गई है। नगर थाने में मामले की शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस रुपए लेने वाले खातों को ट्रेस कर शातिरों तक पहुंचने के लिए छानबीन कर रही है।

सौम्या बरोलिया मुजफ्फरपुर के इस्लामपुर की रहने वाली है। उसने कम्प्यूटर  साइंस में बी-टेक की पढ़ाई की है। कोलकाता की एक कंपनी में सौम्या काम कर रही है। लेकिन और पैसे कमाने के लिए वह पार्ट टाइम जॉब की तलाश कर रही थी। इसी लालच में  वह साइबर शातिरों के जाल में फंस गई। उसे जॉब तो नहीं मिला उलटे गाढ़ी कमाई भी चली गई। 

इसे भी पढ़ें- शराबबंदी का सचः  मुर्दों की रखवाली में शराब का धंधा, माफिया ने कब्रिस्तान को भी नहीं छोड़ा; कब्र बना गोदाम

सौम्या के भाई रजत बरोलिया ने इस संबंध में नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। व्यवसायी रजत बरोलिया ने पुलिस को बताया है कि बहन वर्क फ्रॉम होम में है। घर बैठे वह पार्ट टाइम जॉब के लिए ट्राई करती रहती है। इस क्रम में उसके व्हाट्सएप पर पार्ट टाइम जॉब से अच्छी इनकम का मैसेज आया। जब उसने संपर्क किया तो शातिरों ने अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल कर जॉब से हर माह अच्छी इनकम का भरोसा दिया।

इसे भी पढ़ें – बिहारः कुत्ते के साथ इंसान ने की हैवानियत,  पटना में रेप कर बनाया वीडियो;  NGO की पहल FIR पर  दर्ज

 

इसके बाद झांसा देकर शातिरों ने सौम्या से पांच बैंक खाते और यूपीआई के तीन ट्रांजेक्शन के जरिए 10 लाख 11 हजार रुपये मंगवा लिए। उसे कहा गया कि इसके एवज में उसे 11,77, 400 रुपये मिलेंगे। 16 मार्च तक सौम्या के खाते में जब रुपये नहीं आए तो उसने संपर्क किया। तब शातिरों ने कहा कि यह राशि लेने के लिए टैक्स का 3.5 लाख रुपये और देने होंगे। इसके बाद सौम्या को ठगी का एहसास हुआ। 

बिहारः दरभंगा पुलिस टीम को बेगूसराय में बाल-बाल बची, बेकाबू ट्रक ने जीप को कुचला; 3 की हालत नाजुक

अपने मेहनत की कमाई का 10 लाख गंवा चुकी सौम्या की तबियत बिगड़ गई है। दरअसल वह सदमें आ गई है। परिवार के लोग उसे समझा रहे हैं और उसका इलाज कराया जा रहा है। इस मामले में  नगर थानेदार श्रीराम सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।  पुलिस उन खातों की छानबीन कर रही है जिन खातों में रुपये मंगवाए गए। उसके जरिए पुलिस शातिरों तक पहुंचेगी। 

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News