‘बार्बी’ ने वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन में ‘ओपेनहाइमर’ को दी तगड़ी मात, टेंशन में ‘मिशन इम्‍पॉस‍िबल 7’

3
‘बार्बी’ ने वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन में ‘ओपेनहाइमर’ को दी तगड़ी मात, टेंशन में ‘मिशन इम्‍पॉस‍िबल 7’

‘बार्बी’ ने वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन में ‘ओपेनहाइमर’ को दी तगड़ी मात, टेंशन में ‘मिशन इम्‍पॉस‍िबल 7’

बॉक्‍स ऑफिस पर शुक्रवार को रिलीज हुई ‘बार्बी’ और ‘ओपेनहाइमर’ ने धमाकेदार शुरुआत की है। इन दोनों ही फिल्‍मों ने पहले वीकेंड में छप्‍परफाड़ कमाई की है। इसका असर ये है कि अब तक सिनेमाघरों में राज कर रही टॉम क्रूज की ‘मिशन: इम्‍पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट 1’ की टेंशन बढ़ गई है। इन दोनों फिल्‍मों की रिलीज से पहले ही हर तरफ यही शोर मचा था कि आख‍िर दोनों में कौन आगे निकलेगी। दिलचस्‍प है कि वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन के मामले में जहां मार्गोट रॉबी की Barbie ने बाजी मारी है, वहीं भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर क्रिस्‍टोफर नोलन की Oppenheimer का जोर ज्‍यादा है। लेकिन इन सब के बीच तगड़ा नुकसान हुआ है Mission Impossible 7 का।

Barbie Vs Oppenheimer Worldwide Collection: साल 2023 की सबसे बड़ी रिलीज के तौर पर आई हॉलीवुड की ‘बार्बी’ और ‘ओपेनहाइमर’ की ताकत ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मार्गोट रॉबी स्‍टारर ‘बार्बी’ ने इस रेस में न सिर्फ बाजी मारी है, बल्‍क‍ि तीन दिनों में यह किलियन मर्फी स्‍टारर ‘ओपेनहाइमर’ से लगभग दोगुनी कमाई कर चुकी है। वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन के आंकड़े यही बताते हैं कि बॉक्‍स ऑफिस इस वक्‍त ‘गुलाबी’ हो चुका है। ‘बार्बी’ ने अपने पहले वीकेंड में वर्ल्‍डवाइड 2760 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है। जबकि ‘ओपेनहाइमर’ ने 1430 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है।

बार्बी मूवी का एक सीन

‘मिशन इम्‍पॉसिबल 7’ को दोनों नई रिलीज ने दिया झटका

शुक्रवार को रिलीज से पहले बॉक्‍स ऑफिस के बाजार में यह डर था कि कहीं ये दोनों फिल्‍में एक-दूसरे के बिजनस को तबाह न कर दें। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ। बल्‍क‍ि अच्‍छी बात यह है कि दोनों ही फिल्‍में हर दिन करोड़ों में कमाई कर रही हैं। बॉक्‍स ऑफिस पर यह क्‍लैश इसलिए भी महत्‍वपूर्ण हो गया था कि टॉम क्रूज की ‘मिशन इम्‍पॉसिबल 7’ पहले से सिनेमाघरों में तगड़ी कमाई कर रही थी। हालांकि, अब आलम यह है कि गुरुवार से ही ‘मिशन इम्‍पॉसिबल 7’ की कमाई गिर गई। हालांकि, वीकेंड के बाद टॉम क्रूज की एक्‍शन फिल्‍म की कमाई में उछाल जरूर आया। लेकिन एक बार फिर सोमवार से यह ढलान पर है।

Navbharat Times -Devdutt Pattanaik on Oppenheimer: भगवद गीता नहीं समझ पाए ओपेनहाइमर? देवदत्त पटनायक बोले- शायद वो धर्म संकट में थे!
Navbharat Times -Oppenheimer से हटाया जाएगा &amp#39;भगवद गीता&amp#39; और &amp#39;इंटीमेट सीन&amp#39; वाला हिस्‍सा, सेंसर बोर्ड पर भड़के अनुराग ठाकुर!

‘मिशन इम्‍पॉसिबल 7’ ने 12 दिनों में कमाए 3040 करोड़ रुपये

Mission Impossible 7 Worldwide Collection: दूसरी ओर, टॉम क्रूज की ‘मिशन इम्‍पॉसिबल 7’ ने बॉक्‍स ऑफिस पर 12 दिनों का सफर तय कर लिया है। इस एक्‍शन फिल्‍म ने वर्ल्‍डवाइड 3040 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन कर लिया है। लेकिन जिस रफ्तार से ‘बार्बी’ और ‘ओपेनहाइमर’ की कमाई बढ़ रही है, एक से दो दिनों में ये दोनों ही नई रिलीज फिल्‍में ‘MI 7’ को पीछे छोड़ देंगी। इस फिल्‍म को सबसे अध‍िक घाटा शोज के कम होने से हुआ है। खासकर IMAX वर्जन में ‘ओपेनहाइमर’ के कारण इसके शोज की संख्‍या आधी से भी कम हो गई हैं।

Oppenheimer

बार्बी मूवी का एक सीन

‘ओपेनहाइमर’ ने भारत में कमाए 48.75 करोड़ रुपये

Oppenheimer Collection Day 3: भारतीय बॉक्‍स ऑफिस की बात करें तो ‘ओपेनहाइमर’ ने तीन दिनो में 48.75 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर लिया है। रविवार को वीकेंड पर फिल्‍म ने देश में 17.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। शुक्रवार को रिलीज डेट पर फिल्‍म ने 14.50 करोड़ रुपये कमाए थे, जबकि शनिवार को इसकी कमाई 17.00 करोड़ रुपये थी। रविवार को भारतीय सिनेमाघरों में ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी 56.66% रही है।

Oppenheimer से हटेगा ‘भगवद गीता’ और ‘इंटीमेट सीन’ वाला हिस्‍सा, भड़के अनुराग ठाकुर ने कही ये बात !

भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर ‘बार्बी’ सुस्‍त

Barbie Collection Day 3: दूसरी ओर, वर्ल्‍डवाइड भले ही ‘बार्बी’ का डंका बज रहा हो, लेकिन भारत में ‘ओपेनहाइमर’ की कमाई इस‍ फिल्‍म से कहीं ज्‍यादा है। ‘बार्बी’ ने देश में तीन दिनों में 18.65 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। रविवार को इस फिल्‍म ने 7.15 करोड़ रुपये का कारोबार किया है, जबकि इसकी ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी 56.83% रही है। ‘ओपेनहाइमर’ के अध‍िक कमाई करने का बड़ा कारण ये भी है कि इसके IMAX वर्जन के शोज हाउसफुल रहे हैं। इसके टिकट की कीमत सामान्‍य से दोगुनी है। लिहाजा, कमाई भी अध‍िक होगी।

mission-impossible-7

बार्बी मूवी का एक सीन

‘मिशन इम्‍पॉसिबल 7’ की कमाई 92 करोड़ रुपये पार

Mission Impossible 7 Collection Day 12: इन दोनों ही नई रिलीज फिल्‍मों के कारण ‘मिशन इस्‍पॉसिबल 7’ को गुरुवार से ही घाटा हो रहा है। हालांकि, शनिवार और रविवार को कमाई जरूर बढ़ी है। रविवार को टॉम क्रूज की इस फिल्‍म ने भारत में 5.00 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। जबकि शनिवार को इसने 4.7 करोड़ रुपये कमाए थे। इस तरह 12 दिनों में इस फिल्‍म ने भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 92.70 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। रविवार को ‘मिशन इम्‍पॉसिबल 7’ की ऑडियंस ऑक्‍यूपेंसी भी 56.64% रही है।