बांग्लादेश के घर में दहाड़ी भारत की शेरनियां, अंतिम टी20 मैच हारकर भी सीरीज की अपने नाम

1
बांग्लादेश के घर में दहाड़ी भारत की शेरनियां, अंतिम टी20 मैच हारकर भी सीरीज की अपने नाम


बांग्लादेश के घर में दहाड़ी भारत की शेरनियां, अंतिम टी20 मैच हारकर भी सीरीज की अपने नाम

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाजों का स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ जूझना जारी रहा जिससे बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम गुरूवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में चार विकेट की सांत्वना भरी जीत दर्ज करने में सफल रही। हालांकि भारत ने तीन मैचों की यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की लेकिन उन्हें प्रदर्शन में सुधार करने के लिए काफी कुछ करना होगा। अब 16 जुलाई से दोनों टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आमने सामने होंगी।भारत का बल्लेबाजी में निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा जिसने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट गंवाकर 102 रन बनाए। पिछले मैच में बांग्लादेश की टीम 96 रन के लक्ष्य का पीछा भी नहीं कर पाई थी लेकिन वह 18.1 ओवर में इस लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रही। उसके लिए सलामी बल्लेबाज शमिमा सुल्ताना (46 गेंद में 42 रन) ने पारी संभाली और टीम इस मैच में सांत्वना भरी जीत हासिल कर पाई। भारतीय बल्लेबाजों के लिए स्पिन के लिए मददगार विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहा और खिलाड़ियों में धीमी गेंदबाजों को दबाव में लाने के लिए जरूरी आक्रामकता की कमी दिखी।

कप्तान हरमनप्रीत कौर के अलावा कोई भी बल्लेबाज तीन मैचों में बाउंड्री नहीं लगा सकीं। हालांकि ऑफ स्पिनर मीनू मणि (28 रन देकर दो विकेट) का प्रदर्शन भारत के लिए सकारात्मक चीज रही। जब नया मुख्य कोच टीम की जिम्मेदारी संभालेगा तो उन्हें अगले साल टीम के टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश लौटने के लिए काफी काम करना होगा। इससे पहले हरमनप्रीत ने 41 गेंद में 40 रन बनाए जिसके बाद अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी क्रम चरमराने से भारत ने 11 रन के अंदर छह विकेट गंवा दिए।

इंटरनेशनल क्रिकेट में अश्विन का एक और बड़ा कारनामा

लेग स्पिनर राबिया खान ने बांग्लादेश के लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, उन्होंने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट झटके। ऑफ स्पिनर सुल्ताना खातून ने पावरप्ले में प्रभावित किया, उन्होंने शेफाली वर्मा (11 रन) और स्मृति मंधाना (01) की सलामी जोड़ी को आउट किया। मारूफा अख्तर ने भी दो विकेट हासिल किए। इस कम स्कोर वाली पूरी सीरीज के दौरान पिच काफी पेचीदा रही है जिसे देखते हुए हरमनप्रीत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

शेफाली और मंधाना की सलामी जोड़ी एक बार फिर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में विफल रही जिससे छह ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 27 रन हो गया। जेमिमा रोड्रिग्स (26 गेंद में 28 रन) और हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी निभाकर पारी आगे बढ़ाई। लेकिन लेग स्पिनर शोर्ना अख्तर ने रोड्रिग्स की पारी खत्म कर इस भागीदारी को तोड़ा। रोड्रिग्स ने अपनी पारी के दौरान सकारात्मक जज्बा दिखाया और स्पिनरों के खिलाफ अपने पैरों का अच्छा इस्तेमाल किया। हरमनप्रीत के 17वें ओवर में स्टंप आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे जिससे भारतीय बल्लेबाज बाउंड्री नहीं लगा सकीं।
BANW vs INDW: बांग्लादेश का सूपड़ा साफ करने उतरेगी भारतीय महिलाएं, गुरुवार को तीसरा और आखिरी टी-20navbharat times -BAN W vs IND W Highlights: हरमनप्रीत कौर ने ठोकी तूफानी फिफ्टी, भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को पहले टी20 में धोयाnavbharat times -BANW vs INDW: आखिरी ओवर में गिराए चार विकेट, बांग्लादेश के खिलाफ न्यूनतम स्कोर बनाने के बावजूद जीत गई भारतीय महिला टीम



Source link