बंगाल हिंसा: केंद्रीय मंत्री के काफिले पर हमला, मुरलीधरन ने लगाए ‘TMC के गुंडों’ पर आरोप, देखें VIDEO

149


बंगाल हिंसा: केंद्रीय मंत्री के काफिले पर हमला, मुरलीधरन ने लगाए ‘TMC के गुंडों’ पर आरोप, देखें VIDEO

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद भी हिंसा थम नहीं रहा है। इस बीच पश्चिम मिदनापुर में केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया है। उन्होंने टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है। मंत्री ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘टीएमसी के गुंडों ने पश्चिम मिदनापुर में मेरे काफिले पर हमला किया, खिड़कियों को तोड़ा, निजी कर्मचारियों पर हमला किया। मैं मेरी यात्रा को कम कर रहा हूं।’

आपको बता दें कि बंगाल में जारी हिंसा की जांच के लिए आज गृह मंत्रालय के अधिकारियों की चर सदस्यीय टीम बंगाल पहुंची है। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि राज्य में चुनाव के बाद हिंसा पर जमीनी स्थिति का आकलन करने के लिए एक अतिरिक्त सचिव रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गई है।

यह टीम बंगाल में बिगड़ती हिंसा की स्थिति का आकलन करेगी और केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों को एक रिपोर्ट सौंपेगी। गृह मंत्रालय ने राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से रिपोर्ट मांगी है।

इसस पहले गवर्नर जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘ममता बनर्जी, कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस से मसले को उठाने के बाद भी राज्य में चुनाव के बाद जारी हिंसा थम नहीं रही है। इस तरह की हिंसा लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है। राज्य में कानून और व्यवस्था के हालात इस तरह से बिगड़ने को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। राज्य में ऐसे हालात जारी नहीं रह सकते।’

गवर्नर जगदीप धनखड़ के इस ट्वीट को राज्य में उनकी ओर से राष्ट्रपति शासन लगाने की चेतावनी के तौर पर देखा जा रहा है। इससे पहले सोमवार को गवर्नर जगदीप धनखड़ ने राज्य के डीजीपी से बात की थी और चुनाव के बाद जारी हिंसा को लेकर चिंता जताई थी।





Source link