पेट दर्द की शिकायत पर नर्सिंग होम पहुंची महिला, ऑपरेशन के नाम पर डॉक्टरों ने निकाल ली दोनों किडनी, मचा बवाल

75
पेट दर्द की शिकायत पर नर्सिंग होम पहुंची महिला, ऑपरेशन के नाम पर डॉक्टरों ने निकाल ली दोनों किडनी, मचा बवाल

पेट दर्द की शिकायत पर नर्सिंग होम पहुंची महिला, ऑपरेशन के नाम पर डॉक्टरों ने निकाल ली दोनों किडनी, मचा बवाल

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में नर्सिंग होम पर एक महिला की दोनों किडनी निकालने के आरोप लगे हैं। महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद जब परिजन महिला को लेकर दूसरे अस्पताल गए तो मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद परिजन तुरंत ही पहले वाले नर्सिंग होम में वापस पहुंचे लेकिन आरोपी डॉक्टर और स्टाफ मौके से फरार हो गया। वहीं इस चौंकाने वाले मामले पर ग्रामीण और परिजन भड़क उठे उन्होंने नर्सिंग होम के सामने जमकर हंगामा किया। इधर मामले की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला।

नर्सिंग होम पर लगे गंभीर आरोप
परिजनों के मुताबिक, महिला सुनीता देवी को पेट में दर्द हुआ था। वो सकरा थाना क्षेत्र के बाजी स्थित गांव में रहती है। तबीयत बिगड़ने पर महिला के पिता ने उसे बरियारपुर ओपी स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने जांच की और फिर कहा कि बच्चेदानी का ऑपरेशन करना होगा। यही नहीं इसके लिए तीस हजार रुपये भी जमा करवाया गया। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने ऑपरेशन के बहाने ही महिला की दोनों किडनी निकाल ली। इसी बीच उसकी तबियत ज्यादा बिगड़ने लगी तो दूसरे डॉक्टर के पास रेफर कर दिया।

दर्द से चीखती रही गर्भवती महिला पर एंबुलेंस स्टाफ का दिल नहीं पसीजा, चंद रुपयों के लिए जंगल में उतार गया महिला को
ग्रामीणों का हंगामा, प्रशासन ने कहा- कार्रवाई करेंगे
फिलहाल सुनीता देवी का इलाज मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में चल रहा। महिला डायलिसिस पर है। महिला के पति ने बताया कि जैसे हम दूसरे अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि महिला की दोनों किडनी निकाल ली गई है। इस महिला की दोनों किडनी नहीं है। इस जानकारी के बाद महिला के घरवालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने पुराने नर्सिंग होम पर किडनी निकालने का आरोप लगाया। इस घटना पर महिला के पति ने कहा कि हम बहुत गरीब आदमी हैं। हमारे तीन छोटे बच्चे हैं। अब उनकी देखभाल कौन करेगा?

navbharat times -Sitamarhi News: सीतामढ़ी में जिस पत्नी के मर्डर केस में पति गया जेल, वो मायके में छिपी मिली सही-सलामत… मचा हड़कंप
निकाली गई महिला की किडनी, परिजनों ने की मुआवजे की मांग
वहीं परिजनों और ग्रामीणों ने मामले में उचित मुआवजा राशि की मांग को लेकर उस नर्सिंग होम के सामने प्रदर्शन किया, जहां के डॉक्टरों पर किडनी निकालने के आरोप लगे हैं। हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला। साथ ही जरूरी कार्रवाई की बात भी कही है। वहीं ग्रामीणों ने इस घटना के बाद आरोप लगाया कि कैसे अवैध रूप से सकरा थाना क्षेत्र में कई नर्सिंग होम चल रहे है। हालांकि प्रशासन इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही। इस बीच परिजनों और ग्रामीणों के आक्रोश पर प्रशासन की ओर से जरूरी कार्रवाई का भरोसा दिया गया है।
रिपोर्ट- के. रघुनाथ

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News