पूर्ववर्ती सरकारों ने वह राशि ‘कब्रिस्तान’ पर बर्बाद की जो गरीबों के लिए थी: योगी

82

पूर्ववर्ती सरकारों ने वह राशि ‘कब्रिस्तान’ पर बर्बाद की जो गरीबों के लिए थी: योगी

आगरा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यह आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधा कि उसकी सरकार ने वह राशि ”कब्रिस्तान” पर बर्बाद की, जो गरीबों के लिए थी। योगी ने साथ ही यह भी आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकार ने अक्षम उर्दू अनुवादक नियुक्त किये लेकिन संस्कृत स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों के लिए कुछ नहीं किया। समाजवादी पार्टी (सपा) के कुछ नेताओं के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी की ओर इशारा करते हुए उन्होंने पार्टी की पूर्ववर्ती सरकार पर लोगों को ”लूटने” का आरोप लगाया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाते हुए कहा, ”पिछली सरकार के दौरान, गरीबों के लिए राशि ‘कब्रिस्तान’ जैसे विषयों पर बर्बाद की गई। जो लोग उर्दू भाषा नहीं जानते थे, उन्हें उर्दू अनुवादकों के रूप में नियुक्त किया गया लेकिन संस्कृत स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों के लिए कुछ भी नहीं किया गया।”

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पैतृक गांव बटेश्वर के दौरे के दौरान आदित्यनाथ ने दावा किया, ”भारतीय जनता पार्टी सरकार ने संस्कृत स्कूलों की देखभाल की।”

आदित्यनाथ ने आयकर छापों पर कहा कि पिछली सरकार ने लोगों को ”लूटा” था। उन्होंने कहा, ”वे पिछले पांच साल से सत्ता से बाहर हैं, फिर भी उनके घरों से 200 करोड़ रुपये का पता चला है।” उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ”यह पैसा कहां से आया? ऐसा लगता है कि जब वे राज्य में सत्ता में थे, तब इसे लूटा और संग्रहीत किया।”

उन्होंने दावा किया कि पिछली सरकार ने गरीबों को लाभ से वंचित करके ”अपराध किया।” उन्होंने आरोप लगाया कि अब जिस नकदी का पता चल रहा है वह गरीबों के लिए थी लेकिन उसका दुरुपयोग किया गया। आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर बटेश्वर में 230 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। उन्होंने कहा, ”अटलजी ने हम सभी को प्रेरित किया और विभिन्न योजनाओं का मार्ग प्रशस्त किया।” उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार बटेश्वर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

आदित्यनाथ ने कहा, ”भारतीय जनता पार्टी की सरकार अब उत्तर प्रदेश में युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दे रही है। इसके अलावा, अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर विभिन्न योजनाएं चल रही हैं। उनके नाम पर मेडिकल कॉलेज, आवासीय विद्यालय और इंटरमीडिएट स्कूल बन रहे हैं।” उन्होंने वादा किया कि बटेश्वर में जल्द ही अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर एक संग्रहालय, सांस्कृतिक परिसर और एक पार्क बनेगा।

गाजियाबाद में जन विश्वास यात्रा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo: PTI)

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News