पुजारा वाली हो हालत हो जाएगी, अजिंक्य रहाणे 3 रन बनाकर हुए आउट तो सोशल मीडिया पर हुआ घेराव

2
पुजारा वाली हो हालत हो जाएगी, अजिंक्य रहाणे 3 रन बनाकर हुए आउट तो सोशल मीडिया पर हुआ घेराव


पुजारा वाली हो हालत हो जाएगी, अजिंक्य रहाणे 3 रन बनाकर हुए आउट तो सोशल मीडिया पर हुआ घेराव

डोमिनिका: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है। यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा की शतकीय पारी के साथ टीम इंडिया ने मेजबान पर अपना शिकंजा कस लिया है। हालांकि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने बैटिंग में फिर से निराश किया है। डोमिनिका में खेले जा रहे मैच में रहाणे 11 गेंद का सामना कर सिर्फ 3 रन ही बना सके। हालांकि पिच पर रन बनाना बिल्कुल भी आसान नहीं है लेकिन रहाणे जिस तरह के खिलाड़ी हैं उन्हें इस तरह का कंडीशन काफी सूट करता है।रहाणे इसी साल इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नजर आए थे। इसके बाद टीम इंडिया में उनकी वापसी हुई थी और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम में मौका मिला था। सिर्फ इतना ही नहीं, रहाणे को उप कप्तानी की भी जिम्मेदारी दी गई लेकिन वापसी के साथ ही वह अपने लय से भटकते हुए नजर आ रहे हैं।

WTC के फाइनल में अजिंक्य रहाणे ने जरूर पहली पारी में 89 और दूसरी पारी में 46 रन बनाए थे लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर उनके जल्दी आउट होने से सोशल मीडिया पर रहाणे का घेराव हो रहा है।

कई लोग रहाणे को उप कप्तानी के लिए सबसे खराब विकल्प बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि उन्हें अब तक लगातार क्यों टीम इंडिया में मौका मिल रहा है। वहीं उनके आईपीएल के फॉर्म को लेकर भी उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

बता दें कि रहाणे टीम इंडिया के लिए बेहतरीन टेस्ट प्लेयर में से एक रहे हैं लेकिन पिछले कुछ समय से उनका फॉर्म उनके साथ नहीं है। यही कारण है कि उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा गया था। हालांकि घरेलू क्रिकेट में उन्होंने दमदार खेल का प्रदर्शन किया और फिर टीम में जगह बनाई लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका इस तरह से जल्दी आउट एक बार फिर से उनके चयन पर सवाल खड़ा दिया।

पुजारा को नहीं मिली वेस्टइंडीज दौरे पर जगह

टेस्ट टीम के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ भी ऐसा ही हुआ है। उन्हें टीम इंडिया में लगातार मौका मिल रहा था लेकिन वह रन नहीं बना पा रहे थे। इसके कारण WTC फाइनल में भी वह बुरी तरह से फ्लॉप हुए थे। इसके कारण उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया। टीम से बाहर होने के बाद वह एक फिर से घरेलू क्रिकेट में वापस लौट गए हैं और वापसी की तैयारी कर रहे हैं।

IND vs SA: दिसंबर में साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, देखें कैसा है पूरा शेड्यूल
navbharat times -Justin Langer: लखनऊ सुपरजाइंट्स से इस दिग्गज की हुई छुट्टी, जस्टिन लैंगर बने टीम के मुख्य कोच
navbharat times -IND vs WI: डेब्यू टेस्ट में ही यशस्वी जायसवाल ने रच दिया इतिहास, 171 रन की पारी खेलकर हुए आउट, बड़े कीर्तिमान से चूके



Source link