पीएम मोदी पटना रोड शो: तय रूट के चप्पे-चप्पे पर SPG की नजर, 15 एडवांस एंबुलेंस होंगे तैनात

6
पीएम मोदी पटना रोड शो: तय रूट के चप्पे-चप्पे पर SPG की नजर, 15 एडवांस एंबुलेंस होंगे तैनात

पीएम मोदी पटना रोड शो: तय रूट के चप्पे-चप्पे पर SPG की नजर, 15 एडवांस एंबुलेंस होंगे तैनात

ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा सभा चुनाव 2024 को लोकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना में होने वाले के रोड शो को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किये जा रहे हैं। जिन रास्तों से रोड शो गुजरेगा वहां स्थित भवनों के मालिकों का पुलिस सत्यापन कर रही है। अगर भवन में कोई किरायेदार रहता है तो उनकी कुंडली भी खंगाली जा रही है। सभी का आधार कार्ड जमा करवाया जा रहा है। हरेक दिन सभी रास्तों की जांच की जा रही है। 12 मई को पहली बार पटना में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो होनेवाला है।

रोड शो के दौरान सुरक्षा इंतजामों में किसी तरह की कोई कमी न रहे इसके लिए पिछले दो दिनों से पटना पुलिस मुस्तैद है। नेहरू पथ के अलावा इससे सटे अन्य इलाकों में विशेष निगरानी रखी जा रही है। रोड शो वाले इलाके की रूट मैपिंग भी की गई है। कहां और किस तरह की सुरक्षा व्यवस्था होगी इसका आकलन कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक एसपीजी के अधिकारी बिहार और पटना पुलिस के वरीय अधिकारियों के संपर्क में हैं।

टेंपो भरकर विपक्ष को मिले पैसे की पीएम मोदी अपनी एजेंसियों से जांच करा लें, तेजस्वी का चैलेंज

भवनों पर तैनात रहेंगे सुरक्षा कर्मी रोड शो के रास्ते में आने वाले सभी ऊंचे भवनों पर सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया जाएगा। इसके अलावा पटना पुलिस राजधानी व उसके आसपास के सभी होटलों, लॉज व अन्य जगहों की तलाशी ली जा रही है। होटलों के रजिस्टर खंगाले जा रहे हैं ताकि यह पता चल सके कि कौन लोग वहां ठहरे हैं। देर रात तक इन सभी इलाकों की निगरानी की जा रही है। सीसीटीवी कैमरों से भी शहर की निगेहबानी की जा रही है। बता दें कि गुरुवार को पटना पुलिस के आलाधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी देर तक बैठक की।

default - पीएम मोदी रोड शो करें या एयर शो, अब तेजस्वी जॉब शो करेगा; बिहार दौरे से पहले बोले पूर्व डिप्टी सीएम

अत्याधुनिक जीवन रक्षा प्रणाली वाली 15 एंबुलेंस तैनात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना में होनेवाले रोड शो को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष तैयारी की गई है। एडवांस लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम से युक्त 15 एंबुलेंस तैनात किए गए हैं। सिविल सर्जन मिथिलेश कुमार ने बताया कि पीएम के आगमन से संबंधित तैयारियों को लेकर पटना एयरपोर्ट पर गुरुवार को बैठक हुई। इसमें स्वास्थ्य विभाग को विशेष तैयारी रखने और सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। आईजीआईएमएस के उपनिदेशक सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि पीएम के कारकेड के साथ आईजीआईएमएस के चार विभाग के सीनियर डॉक्टरों की भी तैनाती होगी। इनमें सामान्य मेडिसिन, इमरजेंसी मेडिसिन, निश्चेतना और हृदय रोग विभाग शामिल हैं। आईजीआईएमएस में एक आईसीयू कक्ष और एक डीलक्स रूम को रिजर्व रखा जाएगा। साथ ही पीएम के ब्लड ग्रुप का खून भी ब्लड बैंक में सुरक्षित रखा जा रहा है।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News