पीएम मोदी आज एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

69

पीएम मोदी आज एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) 12 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। जहां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के शिलान्यास के बाद एक बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। जेवर में कार्यक्रम स्थल पर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इनमें से एक हेलीपैड का इस्तेमाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। दूसरे हेलीपैड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तीसरे हेलीपैड पर उनका सुरक्षा दस्ता उतरेगा।

नोएडा. जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के शिलान्यास के कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के स्वागत के लिए जेवर (Jewar) तैयार है। वह आज एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी 12 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। जहां शिलान्यास के बाद एक बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। जेवर में कार्यक्रम स्थल पर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इनमें से एक हेलीपैड का इस्तेमाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) करेंगे। दूसरे हेलीपैड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तीसरे हेलीपैड पर उनका सुरक्षा दस्ता उतरेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11.20 बजे दिल्ली से हेलीकॉप्टर के जरिये जेवर के लिए रवाना होंगे। उनका हेलीकॉप्टर 11.50 बजे पर जेवर हेलीपैड पर लैंड करेगा। वह 12 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी सबसे पहले एयरपोर्ट के शिलान्यास के बाद प्रदर्शनी देखेंगे। इसमें एयरपोर्ट की विकास यात्रा के बारे में फिल्म भी दिखाई जाएगी, जिसमें शुरू से लेकर अब तक की कवायद की जानकारी होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मंच पर आएंगे और आधे घंटे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। वे एक घंटे तक कार्यक्रम स्थल पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी आज करेंगे नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास, ट्रैफिक पुलिस का ये रुट प्लान देखकर ही घर से निकलें

5000 पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात

जनसभा में करीब दो लाख लोगों के आने की संभावना है। लोगों की सुरक्षा के लिए करीब 5000 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। एसपीजी ने पहले ही कार्यक्रम स्थल को सुरक्षा घेरे में ले लिया है। इसके अलावा चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है। दोपहर 12 बजे से ही कार्यक्रम स्थल पर दूसरे लोगों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री के जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान होने वाली विशाल जनसभा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं।

काले झंडे आदि के साथ नहीं मिलेगा प्रवेश

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह ने ड्यूटी में तैनात कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर व गैर जनपदों के पुलिस बल को सुरक्षा व्यवस्था सम्बन्धी बिदुओं पर ब्रीफ किया। ब्रीफिंग के दौरान पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार कहा कि सभी ड्यूटी कर्मी अपने आईकार्ड एवं ड्यूटी कार्ड को साथ में रखेंगे। जनसभा में आने वाले लोगो को किसी प्रकार के शस्त्र, मादक पदार्थ, काले झंडे इत्यादि लाने की अनुमति नहीं है। प्रवेश द्वारों पर चेकिंग कर रहा पुलिस बल यह सुनिश्चित करे कि कोई भी बिना जांच प्रवेश न करे। पुलिसकर्मियों को सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने व कार्यक्रम में आने वाले आगन्तुकों के साथ मृदु व स्नेहपूर्ण व्यवहार किऐ जाने के भी दिशा निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी बोले- प्रदूषण मुक्त होगा एशिया का सबसे बड़ा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट





उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News