पाकिस्तान में घुस कर डंका बजा रहा है हार्दिक पंड्या का दोस्त, अपनी फिरकी से नाच नचा दिया

34
पाकिस्तान में घुस कर डंका बजा रहा है हार्दिक पंड्या का दोस्त, अपनी फिरकी से नाच नचा दिया


पाकिस्तान में घुस कर डंका बजा रहा है हार्दिक पंड्या का दोस्त, अपनी फिरकी से नाच नचा दिया

लाहौर: अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में अपना डंका बजा रहे हैं। राशिद इस लीग में शाहीन अफरीदी की कप्तानी वाली लाहौर कलंदर्स के लिए खेलते हैं। टूर्नामेंट के 20वें मैच में राशिद खान की बेहतरीन फिरकी गेंदबाजी के बदौलत ही लाहौर ने मुल्तान सुल्तान को 21 रन से हरा दिया। पीएसएल में मुल्तान सुल्तान को एक मजबूत टीम मानी जाती है और उसके कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं।

मुल्तान सुल्तान के खिलाफ के राशिद खान ने गेंदबाजी में 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 15 रन खर्च किए और तीन बड़े विकेट हासिल किए। राशिद ने उमर मीर, राइली रूसो और डेविड मिलर को अपना शिकार बनाया। इस तरह मुल्तान सुल्तान की पारी 159 रनों पर सिमट गई। बता दें कि राशिद खान इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं जिसकी कप्तानी हार्दिक पंड्या के पास है। राशिद आईपीएल में गुजरात और हार्दिक पंड्या के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। सिर्फ इतना ही नहीं वह टीम के उप कप्तान भी हैं।

लाहौर ने मुल्तान के सामने रखा था 181 रनों का लक्ष्य

मुल्तान सुल्तान के खिलाफ मुकाबले में लाहौर कलंदर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 9 विकेट पर 180 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। लाहौर के लिए बल्लेबाजी में सैम बिलिंग्स ने धमाकेदार 35 गेंद में 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 बेहतरीन छक्के भी जड़े।

सैम के अलावा अब्दुल्लाह शफीक ने भी मुल्तान के गेंदबाजों की खबर ली। शफीक ने टीम के लिए 35 गेंद में 48 रन बनाए। इसके अलावा मिर्जा बेग ने 11 गेंद में 17 रनों का योगदान दिया। वहीं डेविड वाइसी ने 15 और सिकंदर रजा ने 14 रनों का योगदान दिया।

159 रन पर सिमटी मुल्तान की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान टीम की शुरुआत दमदार रही थी। हालांकि ओपनिंग जोड़ी के आउट होने के बाद लाहौर के गेंदबाजों ने अपना शिकंजा कस दिया। ओपनिंग करने आए शान मसूद 19 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे जबकि मोहम्मद रिजवान 30 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कायरन पोलार्ड ने 28 गेंद में 39 रनों का योगदान दिया।

इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज मुल्तान के लिए उस तेजी के साथ रन नहीं बना सका जिससे की टीम को जीत मिल सके। ऐसे में लाहौर के खिलाफ मुल्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 159 रन ही बना सकी।

IND vs AUS: चुप बैठो और क्रिकेट खेलो… तीसरे टेस्ट के बाद इयान चैपल ने रोहित सेना को लगाई फटकार
Navbharat Times -बैट के बीच में लगी गेंद… बांग्लादेश ने लिया क्रिकेट का सबसे घटिया DRS, देखकर छूट जाएगी हंसी
Navbharat Times -PSL: इस पंजाबी एक्ट्रेस का पूरा पाकिस्तान दीवाना, स्टेडियम में Sonam Bajwa का पोस्टर लेकर पहुंचा फैन



Source link