पाकिस्तान को इसकी उम्मीद नहीं थी, हैरान और निराश हैं…मोहम्मद हफीज का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर फूटा गुस्सा

9
पाकिस्तान को इसकी उम्मीद नहीं थी, हैरान और निराश हैं…मोहम्मद हफीज का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर फूटा गुस्सा


पाकिस्तान को इसकी उम्मीद नहीं थी, हैरान और निराश हैं…मोहम्मद हफीज का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर फूटा गुस्सा

ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। पहला टेस्ट पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज से पहले पाकिस्तान ने कैनबरा में प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेला जो ड्रॉ रहा। पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने कैनबरा की पिच को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि यह पिच बहुत ही स्लो थी, जो पाकिस्तान टीम नहीं चाहती थी। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पर भड़ास निकाले हुए कहा कि अरेंजमेंट सही नहीं था, जिससे निराशा हुई।

हफीज ने सोमवार (11 दिसंबर) को पर्थ में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो एक टीम के रूप में हमने ज्यादातर बॉक्स को टिक कर लिया है, लेकिन कैनबरा में अभ्यास मैच के लिए हमें जो पिच मिली उससे हम वाकई हैरान और निराश हैं। यह (कैनबरा) ऑस्ट्रेलिया में मेहमान टीम के लिए सबसे स्लो पिच थी। हर किसी को मालूम है कि यह वैसी पिच नहीं थी जैसी हम चाहते थे। इसलिए बार-बार कहने और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ इस मुद्दे को उठाने का कोई मतलब नहीं। वास्तव में बहुत अधिक निराशा थी क्योंकि हम इस तरह के अरेंजमेंट की उम्मीद नहीं कर रहे थे। शायद यह टेक्टिकल है लेकिन हम चुनौती के लिए बिलकुल तैयार हैं।”

बता दें कि पाकिस्तान टेस्ट टीम शान मसूद की कप्तानी में खेलने उतरेगी। वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी दी थी और शान को सबसे लंबे फॉर्मेट में कमान सौंपी गई। शान के लिए ऑस्ट्रेलिया की चुनौती से पार आसान नहीं होगा। शान ने अभ्यास मैच में दोहरा शतक ठोका। हफीज ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में सिर्फ प्रतिस्पर्धा करने के लिए नहीं बल्कि जीतने के लिए आए हैं। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर आखिरी बार टेस्ट मैच 1995 में जीता था।

हफीज ने कहा, ”पाकिस्तान की यह टेस्ट टीम बहुत सेटल्ड है। उसने इस फॉर्मेट में पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा काम किया है। हर कोई इस चुनौती के लिए उत्साहित है। ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन करना उनके लिए बहुत अच्छा होगा। पाकिस्तान टीम के रूप में हम यहां ऑस्ट्रेलिया को हराने आए हैं। हम सिर्फ प्रतिस्पर्धा के लिए नहीं आए हैं। हमारा मानना है कि टीम में शानदार टैलेंट है और हमें यकीन है कि हम ऑस्ट्रेलिया में ऐसा कर सकते हैं। तैयारी के लिहाज से हम अधिकांश बॉक्श को टिक कर चुके हैं। खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन करने के लिए भूखे हैं।”



Source link