पांच लाख रुपए और नौकरी का लालच देकर धर्मांतरण की कोशिश, हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

72


पांच लाख रुपए और नौकरी का लालच देकर धर्मांतरण की कोशिश, हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

Attempts to convert in Christian Religion by Giving Greed of Money-यूपी के महोबा में हिंदू समुदाय के लोगों को रुपयों की लालच और नौकरी का झांसा देकर धर्मांतरण (Religion Conversion) का मामला सामने आया है। मामले में पीड़ित युवक ने आधा दर्जन ग्रामीण साथियों के साथ मिलकर थाने में ईसाई धर्म के प्रचारक आरोपी आशीष जॉन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

महोबा. Attempts to convert in Christian Religion by Giving Greed of Money. यूपी के महोबा में हिंदू समुदाय के लोगों को रुपयों की लालच और नौकरी का झांसा देकर धर्मांतरण (Religion Conversion) का मामला सामने आया है। मामले में पीड़ित युवक ने आधा दर्जन ग्रामीण साथियों के साथ मिलकर थाने में ईसाई धर्म के प्रचारक आरोपी आशीष जॉन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मामला महोबा के पनवाड़ी थाना क्षेत्र के ठाकुरदास मोहल्ला में रहने वाले सचिन त्रिवेदी से जुड़ा है। सचिन कई दिनों से बीमार चल रहा था। ईसाई धर्म के प्रचारक आशीष जॉन को इस बात की जानकारी हो गई थी। आरोप है कि आशीष जॉन के द्वारा बीमारी ठीक होने व व्यापार के लिए पैसा देने के नाम पर लालच देकर धर्म परिवर्तन के संबंध में दबाव बनाया जा रहा था।

विश्व हिंदू परिषद से लगाई मदद की गुहार

सचिन का आरोप है कि एक माह पहले वह पनवाड़ी कस्बे के हरपालपुर चौराहे पर चाय पी रहा था। तभी आशीष जॉन जो कि बलिया उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, उसने पानी के गिलास में कुछ डाल कर मुझे दिया और कहा कि अब तुम्हारा सिर दर्द ठीक हो जाएगा। पानी पीने के बाद उसे जैसे ही आराम मिला तो मैंने उसका धन्यवाद दिया। मगर आशीष जॉन ने उसपर एक दबाव बनाने की बात कह दी। आशीष ने कहा कि तुम्हें यीशु को स्वीकार करना होगा। मना करने पर आशीष ने तमाम प्रकार से प्रलोभन देना शुरू कर दिया। सचिन ने उसकी बातों से परेशान होकर विश्व हिंदू परिषद के लोगों से मदद की गुहार लगाई। विश्व हिंदू परिषद की ओर से पनवाड़ी थाना क्षेत्र में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें: प्रयागराज में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुक्त विश्वविद्यालय की लंबित डिग्रियों के जल्द निस्तारण के दिए निर्देंश

ये भी पढ़ें: इस बार अयोध्या की रामलीला होगी खास, टूटेगा पिछले साल का रिकॉर्ड, 14 सितंबर को होगा भूमि पूजन





Source link