पहले ‘ड्रीम गर्ल 2’ फिर ‘योद्धा’ की रिलीज डेट बदली, कहीं शाहरुख की ‘जवान’ से तो नहीं कोई कनेक्शन?

20
पहले ‘ड्रीम गर्ल 2’ फिर ‘योद्धा’ की रिलीज डेट बदली, कहीं शाहरुख की ‘जवान’ से तो नहीं कोई कनेक्शन?

पहले ‘ड्रीम गर्ल 2’ फिर ‘योद्धा’ की रिलीज डेट बदली, कहीं शाहरुख की ‘जवान’ से तो नहीं कोई कनेक्शन?

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ की रिलीज डेट 2 जून में अब महज पांच हफ्ते का वक्त बचा है। लेकिन अभी तक फिल्म का टीजर भी लॉन्च नहीं हुआ है। बता दें कि किंग खान ने अपनी रिपब्लिक डे वीकेंड पर रिलीज हुई फिल्म ‘पठान’ का टीजर फिल्म की रिलीज से करीब तीन महीने पहले पिछले साल 2 नवंबर को अपने बर्थडे पर लॉन्च कर दिया था। ऐसे में, सोशल मीडिया पर शाहरुख के फैंस उनसे फिल्म का टीजर लॉन्च करने की मांग कर रहे हैं। इस बारे में चर्चा है कि फिल्म जवान का प्रमोशनल कैंपेन मई के पहले हफ्ते में लॉन्च हो सकता है। वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि फिल्म जवान के वीएफएक्स का काम बाकी होने के चलते फिल्म के निर्माता इसे कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ा सकते हैं। यही वजह है कि किंग खान ने अपनी फिल्म का टीजर किसी का भाई किसी की जान के साथ लॉन्च नहीं किया। बता दें कि सलमान ने अपनी फिल्म किसी का भाई किसी की जान का टीजर शाहरुख की फिल्म पठान के साथ लॉन्च किया था। जबकि उस वक्त उनकी फिल्म की रिलीज में करीब तीन महीने का वक्त बाकी था। ऐसे में, रिलीज के पांच हफ्ते पहले भी जवान का टीजर लॉन्च नहीं होने की वजह इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ने की संभावना जताई जा रही हैं। वहीं जून के महीने में शाहरुख की फिल्म को बॉलिवुड, साउथ और हॉलिवुड की फिल्मों से तगड़ी चुनौती भी मिल सकती है।

आपको बता दें कि जुलाई के महीने में करण जौहर की रणवीर सिंह व आलिया भट्ट स्टारर ‘रॉकी रानी की प्रेम कहानी’ के अलावा कोई दूसरी बड़ी बॉलिवुड रिलीज घोषित नहीं है। हैरानी की बात यह है कि 7 जुलाई के लिए दो फिल्में आयुष्मान खुराना की ‘ड्रीम गर्ल 2’ और सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा घोषित थीं। लेकिन ये दोनों ही फिल्में हाल ही में पोस्टपोन होकर सितंबर में चली गई हैं। जबकि ‘ड्रीम गर्ल 2’ को तो बकायदा जून से पोस्टपोन करके जुलाई में शिफ्ट किया गया था। इस तरह देखा जाए, तो अब जुलाई का महीना फिल्मों के लिहाज से एकदम खाली है। ऐसे में, बड़ा सवाल यह है कि आखिर जुलाई के महीने में कौन सी फिल्म रिलीज होगी। फिल्मी दुनिया में खबर गर्म है कि जुलाई के महीने को किसी बड़ी फिल्म के लिहाज से खाली छोड़ा गया है। लेकिन फिलहाल इसका जवाब किसी के पास नहीं है कि आखिरकार वह बड़ी फिल्म कौन सी है। ऐसे में फिल्मी दुनिया के जानकार इस बात की पूरी उम्मीद जता रहे हैं कि शाहरुख अपनी फिल्म का प्रमोशनल कैंपेन मई के पहले हफ्ते में शुरु करके उसे जून के आखिरी या जुलाई के पहले हफ्ते में ला सकते हैं।

IPL से फिल्मों पर कितना असर होगा?

आईपीएल के चलते भले ही बॉलीवुड वाले मई के महीने में अपनी बड़ी फिल्में रिलीज करने से बच रहे हों। लेकिन जून के महीने में एक के बाद एक बड़ी बॉलिवुड, हॉलिवुड और साउथ फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं। अभी तक जारी फिल्म रिलीज शेड्यूल के मुताबिक 2 जून को जहां शाहरुख की जवान का मुकाबला ‘स्पाइडरमैन : अक्रॉस द स्पाइडरवर्स’ से होगा। वहीं अगले हफ्ते 9 जून को उसको हॉलिवुड की एक और चर्चित ट्रांसफॉमर्स फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म ‘ट्रांसफॉमर्स राइज ऑफ द बीस्ट्स’ से मुकाबला करना होगा। इसी दिन ओटीटी पर शाहिद कपूर की फिल्म ‘ब्लडी डैडी’ भी रिलीज होगी। हालांकि किंग खान को अपनी फिल्म की रिलीज के महज 15 दिन बाद ‘बाहुबली’ प्रभास की पैन इंडिया फिल्म आदिपुरुष से दुनियाभर में तगड़ी चुनौती मिलेगी। बता दें कि जब जवान की रिलीज डेट 2 जून घोषित की गई थी, तब आदिपुरुष इस साल की शुरुआत में जनवरी में रिलीज होनी थी। लेकिन बाद में फिल्म के टीजर को लेकर हुए विवाद के चलते इसे वीएफएक्स में सुधार करने के लिए जून में पोस्टपोन किया गया। वहीं 16 जून को डीसी एक्सटेंडेड यूनिवर्स की अगली फिल्म द फ्लैश भी रिलीज हो रही है।

‘जवान’ कई फिल्मों से भिड़ेगी

जून के तीसरे हफ्ते में फिल्म ‘जवान’ को अजय देवगन की फिल्म ‘मैदान’ से चुनौती मिलेगी। ‘बधाई हो’ फेम डायरेक्टर अमित शर्मा की इस फिल्म को कॉन्टेंट के लेवल पर काफी मजबूत माना जा रहा है। वहीं जून के आखिरी हफ्ते यानी कि 29 जून को बीते साल फिल्म ‘भूलभुलैया 2’ में अपना दम दिखा चुकी जोड़ी कार्तिक आर्यन व कियारा आडवाणी की फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ रिलीज हो रही है। जाहिर है कि 50 दिनों तक थिएटर्स में अपना दम दिखाने वाली पठान को मिले प्यार के बाद शाहरुख अपनी फिल्म के लिए एक महीने का क्लियर रन चाहेंगे। जोकि उन्हें 29 जून को बकरीद वीकेंड पर अपनी फिल्म रिलीज करके मिल सकता है। बता दें कि कार्तिक आर्यन ने पहले भी अपनी फिल्म शहजादा को पठान के क्रेज के पोस्टपोन किया था। ऐसे में, उनके पास अबकी बार भी अबकी फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ाने के अलावा कोई चारा नहीं होगा। चर्चा तो यह भी है कि 28 जुलाई को रिलीज हो रही करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी प्रीपोन होकर 2 जून को आ सकती है। ऐसे में, शाहरुख की जवान को 29 जून से 11 अगस्त को रणबीर कपूर की एनिमल तक करीब डेढ़ महीने का क्लियर रन मिल जाएगा। बहरहाल, फिल्म जवान के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज डेट को लेकर चल रही चर्चाओं को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है।