पत्नी के मायके जाने से अवसाद में आए युवक ने खाया जहर

298

पत्नी के मायके जाने से अवसाद में आए युवक ने खाया जहर

शराब के नशे में करता था विवाद

भोपाल। शहर के कोतवाली इलाके में पत्नी के मायके जाने से डिप्रेशन में आए युवक ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार दिनेश जाटव पिता तेज करण जाटव (25) मकान नंबर चार माता मंदिर के पास पीरगेट पूर्व में प्रायवेट काम करता था। फिलहाल वह बेरोजगार चल रहा था और शराब पीने का आदि था। शराब के नशे में आए दिन परिजनों से विवाद करता था। इसी विवाद के चलते पिछले दिनों उसकी पत्नी मायके चली गई थी। जिसके बाद में दिनेश ने उसे वापस लाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह ससुराल लौटने को तैयार नहीं हुई। इससे दिनेश डिप्रेशन में रहने लगा था। मंगलवार रात परिजनों ने उसे उल्टियां करते देखने के बाद में हमीदिया अस्पताल पहुंचाया था। जहां दो घंटे चले उपचार के बाद रात करीब साढ़े नौ बजे उसकी मौत हो गई। डाक्टरों ने पुलिस को बताया कि मौत किसी जहरीला पदार्थ खाने के कारण हुई है। अस्पताल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों के बयान दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

युवक ने फांसी लगाई, कारण अज्ञात

शहर के कमला नगर थाना क्षेत्र में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी पत्नी इलाज के लिए मायके गई थी। पुलिस की पड़ताल में अब तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, जिससे यह स्पष्ट हो सके कि युवक ने यह कदम क्यों उठाया है।

कमला नगर पुलिस ने बताया कि 45 वर्षीय विजेश इलेक्ट्रीशियन का काम करता था। तीन दिन पहले उसकी पत्नी का एक्सीडेंट हो गया था। वह इलाज कराने के लिए होशंगाबाद जिला स्थित अपने मायके चली गई थी। इसके बाद से विजेश घर में अकेला था। पुराने शहर में रहने वाले उसके भतीजे ने सोमवार शाम विजेश को मोबाइल फोन पर कॉल किया था, लेकिन विजेश ने रिसीव नहीं किया। कई बार फोन करने के बाद भी जब कॉल रिसीव नहीं हुआ, तो वह मंगलवार को चाचा के घर ही पहुंच गया। जहां उसे कमरे का गेट तोड़कर देखा, तो वह फंदे पर झूल रहा था। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। फिलहाल पुलिस को अब तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों के बयानों के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा, कि उसने यह कदम क्यों उठाया।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News