पंजाब चुनावः चमकौर साहिब से हारने वाले हैं सीएम चन्नी, केजरीवाल ने क्यों किया ऐसा दावा?

77


पंजाब चुनावः चमकौर साहिब से हारने वाले हैं सीएम चन्नी, केजरीवाल ने क्यों किया ऐसा दावा?

पंजाब विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रही आम आदमी पार्टी ऐसा कुछ भी करने से नहीं चूक रही जो सुर्खियां न बटोरे। ताजा घटनाक्रम के तहत आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दावा किया कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में उनकी चमकौर साहिब सीट से हार जाएंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि चन्नी के भतीजे के घर से करोड़ों रुपये जब्त किए जाने से लोग हैरान हैं। उधर, चन्नी ने मामले में पलटवार करते हुए केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की बात कही है।

शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि हमारा सर्वेक्षण दिखा रहा है कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी जी चमकौर साहिब से हार रहे हैं। लोग टीवी पर ईडी अधिकारियों को नोटों के बंडलों की गिनती करते हुए देखकर हैरान हैं। गौरतलब है कि चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब विधानसभा चुनाव में चमकौर साहिब से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

दूसरी ओर हाल ही में ईडी द्वारा चन्नी के भतीजे समेत कई जगहों पर छापेमारी करने के बाद से आम आदमी पार्टी चन्नी के कंधे पर सवार होकर कांग्रेस को निशाना बना रही है। केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि ईडी की छापेमारी से साफ हो गया है कि चन्नी एक आम आदमी नहीं बल्कि एक “बेईमान आदमी” हैं। 

 

आप संयोजक केजरीवाल ने अपनी टिप्पणी के माध्यम से चन्नी की उस छवि को निशाना बनाने की कोशिश की है, जब पिछले साल कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को दलित चेहरा और एक जमीनी नेता बताकर प्रदेश का मुखिया बनाया था। 

 

केजरीवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाएंगे चन्नी
उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को कहा कि वह राज्य में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हाल ही में की गई छापेमारी के संदर्भ में उन्हें बदनाम करने के लिए आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर मुकदमा चलाने की तैयारी कर रहे हैं। चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर पोस्ट कर सारी हदें पार कर दी हैं, जिसमें उन्हें नोटों के साथ दिखाया गया है जो उनके पास से बरामद नहीं हुए हैं।





Source link