पंचायत चुनावः चार जिलों में कांग्रेस के 10 विधायकों, तीन मंत्रियों की साख दांव पर | Ten Congress MLAs and three ministers’ credibility stake in panchyats | Patrika News

55

पंचायत चुनावः चार जिलों में कांग्रेस के 10 विधायकों, तीन मंत्रियों की साख दांव पर | Ten Congress MLAs and three ministers’ credibility stake in panchyats | Patrika News


जयपुर। प्रदेश के 4 जिलों करौली, बारां, कोटा और गंगानगर जिले में हो रहे पंचायत और जिला परिषद चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस के 10 विधायकों और 3 कैबिनेट मंत्रियों की साख दांव पर लगी हुई है। इन कैबिनेट मंत्रियों में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा और खान मंत्री प्रमोद जैन भाया शामिल हैं।

इसके अलावा इसके अलावा कोटा जिले के प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया, करौली जिले के प्रभारी मंत्री अशोक चांदना और भरतपुर के प्रभारी मंत्री महेश जोशी की साख भी दांव पर लगी हुई है। वहीं इन जिलों में संगठन की जिम्मेदारी संभाल रहे पीसीसी नेताओं की भी साख दांव पर हैं, इनमें कोटा जिले संगठन प्रभारी जी आर खटाणा, बारां के जिला संगठन प्रभारी राजेंद्र यादव, करौली के जिला प्रभारी ललित यादव और गंगानगर के प्रभारी जियाउर रहमान के साथ ही कोटा संभाग प्रभारी राजेंद्र चौधरी, भरतपुर संभाग प्रभारी जितेंद्र सिंह, बीकानेर संभाग प्रभारी नसीम अख्तर की साख भी दांव पर लगी हुई है।

4 जिलों में चुनाव इसलिए भी अहम
4 जिलों में होरे पंचायत चुनाव इसलिए भी अहम है चूंकि 29 जिलों में में पंचायत और जिला परिषद के चुनाव हो चुके हैं और अब केवल 4 जिले ही बचे हैं जहां पर चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में अब 2 साल के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव तक कोई स्थानीय निकायों और पंचायतों के चुनाव नहीं होंगे। ऐसे में कांग्रेस पार्टी चाहेगी कि 4 जिले में हो रहे पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करके 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आगाज करे।

4 जिलों की इन पंचायतों में चुनाव

जिला———————– पंचायत समितियां
बारां———————- अटरू, छीपाबड़ौद , छबड़ा, अंता, बारां, मांगरोल, शाहबाद, किशनगंज।
करौली——————— सपोटरा, मासलपुर, मंडरायल, करौली, हिंडौन, श्री महावीरजी, नादौती, टोडाभीम
कोटा————————इटावा, सुल्तानपुर, सांगोद, लाडपुरा, खैराबाद।
गंगानगर———————अनूपगढ़, घड़साना, श्री विजयनगर, श्रीगंगानगर, सादुलशहर, करणपुर, पदमपुर, रायसिंहनगर और सूरतगढ़।

 

4 जिलों में इन 10 कांग्रेस विधायकों की साख दांव पर

हिंडौन सिटी- भरोसी लाल जाटव
टोडाभीम —-पीआर मीणा
करौली———लाखन मीणा
सपोटरा———-रमेश मीणा
बारां-अटरू—- पानाचंद मेघवाल
किशनगंज—– निर्मला सहरिया
अंता.——– प्रमोद जैन भाया
पीपल्दा—–, रामनारायण मीणा
सांगोद—– भरतसिंह
कोटा उत्तर– शांति धारीवाल
सादुलशहर— जगदीश जांगिड़
गंगानगर– राजकुमार गौड़
करनपुर—, गुरमीत सिंह कुन्नर

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News