नोएडा में इलेक्ट्रिकल पैनल बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने ढाई घंटे में बुझाया | massive fire broke out in an electrical panel manufacturing factory | Patrika News

101

नोएडा में इलेक्ट्रिकल पैनल बनाने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने ढाई घंटे में बुझाया | massive fire broke out in an electrical panel manufacturing factory | Patrika News

जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, वैसे-वैसे आग लगने की घटनाओं में भी इजाफा हो रहा है। नोएडा के सेक्टर-65 स्थित इलेक्ट्रिकल पैनल बनाने वाली एक फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई। आग ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया, जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की 10 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

नोएडा

Published: April 15, 2022 10:40:01 am

नोएडा के थाना फेज-3 क्षेत्र में स्थित बी-19, सेक्टर 65 में इलेक्ट्रिकल पैनल बनाने वाली एक फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई। ये आग फैक्ट्री में मौजूद गत्ते के पैकेजिंग मटेरियल में लगी और देखते ही देखते आग ने तेजी फैलते हुए पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की एक बाद एक दस गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। करीब दो-ढाई घंटे की कोशिशों के बाद आग की लपटों पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन धुआं देर तक उठता रहा। आग किस वजह से लगी अभी इसका पता नहीं चल सका है।

बताया जा रहा है कि सुबह तक फैक्ट्री से धुआं निकलता रहा। सुलगती आग पर काबू पाने और आग भड़कने से रोकने के लिए सुबह के समय भी पानी डाल कर दमकल की गाड़ियों ने कूलिंग की। दरअसल, सेक्टर 65 में बी-19 स्थित सीएफसी नाम की इस फैक्ट्री में इलेक्ट्रिकल पैनल बनाने का काम किया जाता है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग फैक्ट्री में मौजूद गत्ते के पैकेजिंग मटेरियल में लगी और तेजी फैलते हुए पूरी फैक्ट्री फैल गई थी।

यह भी पढ़ें- गर्मियों में बच कर रहे ये मरीज नहीं तो किडनी की चुकानी पड़ सकती है कीमत, बच्चों में भी असर आग की भयावहता को देखते हुए 6 गाड़ियां और मंगाई गईं

सीएफओ अरुण कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना देर रात 12 बजे मिली थी और पहले चार गाड़ियों को आग पर काबू करने के लिए भेजा गया। लेकिन, आग की भयावहता को देखते हुए मौके पर 6 और गाड़ियों को भेजा गया। दमकल वाहनों ने करीबी ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें- नौ साल के मासूम बच्चे ने फांसी लगा कर दे दी जान, कारण जान कर रह जाएंगे दंग सुबह तक मौके पर मौजूद रहीं दमकल गाड़ियां अरुण कुमार का कहना है कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। गत्ते के पैकेजिंग मटेरियल होने की वजह से आग तेजी से फैल गई, मगर दमकल विभाग की तत्परता ने बड़े हादसे को टाल दिया। आग की लपटों पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन धुआं देर तक उठता रहा। एहतियात के लिए दमकल की गाड़ियां सुबह भी मौके पर मौजूद रहीं। अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच और नुकसान का आकलन करने में जुटे हैं।
newsletter

अगली खबर

right-arrow



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News