नोएडा में अब पार्किंग की नो टेंशन, Noida Authority Parksmart ऐप हर मुश्किल करेगा आसान | noida authority parksmart app for parking space | Patrika News

119

नोएडा में अब पार्किंग की नो टेंशन, Noida Authority Parksmart ऐप हर मुश्किल करेगा आसान | noida authority parksmart app for parking space | Patrika News

Noida Authority Parksmart App : नोएडा अथॉरिटी पार्कस्मार्ट मोबाइल एप के माध्यम से अब शहर में कहीं भी पार्किंग स्पेस बुक करना आसान हो गया है। फिलहाल ट्रायल बेस पर इसे गूगल प्ले स्टोर पर डाला गया है। नोएडा में मल्टीलेवल और भूमिगत वाहन पार्किंग को इस ऐप से जोड़ा गया गया है।

नोएडा

Published: April 08, 2022 04:35:59 pm

Noida Authority Parksmart App : हाइटेक सिटी नोएडा में वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण पार्किंग एक बड़ी समस्या के रूप में सामने आई है। नोएडा प्राधिकरण ने इस समस्या से निपटने के लिए चार भूमिगत पार्किंग स्थल बनाए हैं। इसके अलावा कुछ जगहों पर सड़कों पर सरफेस पार्किंग अलॉट किए गए, लेकिन पार्किंग ढूंढने के लिए उन लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे निजात दिलाने के लिए अब शहर की पार्किंग को नोएडा में मल्टीलेवल और भूमिगत वाहन पार्किंग को एक एप के जरिए जोड़ दिया गया है। इस तरह अब शहर में कही से भी मोबाइल एप के जरिए पार्किंग की बुकिंग की जा सकेगी। ऑनलाइन भुगतान भी किया जा सकेगा। भुगतान के लिए जल्द ही एप को यूपीआई से भी जोड़ दिया जाएगा। इसके साथ ही गूगल मैप के जरिए पार्किंग तक भी पहुंचा जा सकेगा।

नोएडा में अब पार्किंग की नो टेंशन, Noida Authority Parksmart ऐप हर मुश्किल करेगा आसान।

इस ऐप को नोएडा अथॉरिटी पार्कस्मार्ट नाम दिया गया है। ट्रायल बेस पर इसे गूगल प्ले स्टोर पर डाला गया है। पहले नोएडा अथॉरिटी पार्क स्मार्ट गूगल प्ले स्टोर के जरिए एप डाउनलोड करना होगा। ओपन करने के बाद मोबाइल नंबर मांगा जाएगा। वेरिफिकेशन कोड डालने के बाद एप में प्रवेश कर जाएंगे। इसके बाद आपको व्हीकल एड करना होगा। अधिकारियों ने बताया कि कार और बाइक दोनों ही प्रकार के व्हीकल को इस एप में एड किया जा सकता है। इसके लिए बस गाड़ी नंबर , मॉडल बताना होगा। एक बार में चार गाड़ियों को एड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- यूपी परिवहन निगम की बसों से अब आएगी फ्रेशनर की खुशबू, परिवहन मंत्री ने जारी किए निर्देश नए सिरे से लगाए जा रहे बोर्ड सभी पार्किंग स्थलों को गूगल पर अपडेट करने का निर्णय लिया गया है। डीसीपी यातायात गणेश शाह बताते हैं कि इसके लिए नोएडा प्राधिकरण के माध्यम से सभी पार्किंग स्थलों पर नए सिरे से बोर्ड लगवाए जा रहे हैं। इसके अलावा जहां पार्किंग खत्म की जा चुकी है, वहां पर नो पार्किंग के बोर्ड लगाए जाएंगे। डीसीपी यातायात बताया कि नोएडा में से नहीं, बल्कि शहर से बाहर के लोग भी खरीदार और अन्य कामकाज के लिए नोएडा में आते हैं। ऐसे में उनको जिस स्थान पर जाना है और उसके आसपास पार्किंग स्थल को वह गूगल मैप के जरिए आसानी से ढूंढ सकेंगे।
यह भी पढ़ें- सड़कों पर आवारा घूमते दिखे गोवंश तो तुरंत करें कॉल, पशुपालकों पर लगेगा भारी जुर्माना बंद हो जाएगी काली कमाई नोएडा प्राधिकरण शहर को अलग-अलग चार क्लस्टर में सड़क पर पार्किंग व्यवस्था है। इनमें से कई स्थान पर आवंटित तय से अधिक स्थान पर पार्किंग शुल्क ठेकेदार वसूल रहे हैं। पार्किंग ठेकेदारों के लिए कमाई का अड्डा बनती जा रही हैं। सरफेस पार्किंग भी एप में शामिल होते ही काली कमाई बंद हो जाएगी। साथ ही पार्किंग को लेकर होने वाले झगड़े भी बंद हो जाएंगे।
newsletter

अगली खबर

right-arrow



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News