नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई विपक्षी नेताओं से हो सकती है मुलाकात

11
नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई विपक्षी नेताओं से हो सकती है मुलाकात

नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई विपक्षी नेताओं से हो सकती है मुलाकात

ऐप पर पढ़ें

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर अपनी विपक्षी एकता की मुहिम तेज करने जा रहे हैं। सीएम नीतीश मंगलवार शाम पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि वे दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई विपक्षी नेताओं से मिलकर 2024 के लोकसभा चुनाव में एकजुटता को लेकर चर्चा करेंगे। इसके अलावा वे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से भी मिलेंगे। नीतीश का दिल्ली दौरा अहम माना जा रहा है।

जेडीयू सूत्रों के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को दिल्ली दौरे पर निकलने वाले हैं। उन्होंने बिहार विधानसभा का बजट सत्र खत्म होने के बाद देश यात्रा पर जाने के संकेत दिए थे। माना जा रहा है कि उनका दिल्ली दौरा इसी मुहिम की शुरुआत है। सीएम नीतीश दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा अन्य कई विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। 

इसके अलावा नीतीश दिल्ली में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से भी मिलकर उनका हालचाल जानेंगे। लालू एक-दो दिन में सिंगापुर जा रहे हैं। दिसंबर में उनका सिंगापुर में ही किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। अभी वे दिल्ली में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। एक बार फिर डॉक्टर को दिखाने के लिए वे सिंगापुर जाएंगे। 

विपक्षी एकता की मुहिम को धार देंगे नीतीश

लोकसभा चुनाव 2024 का वक्त अब नजदीक आता जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्षी एकता की मुहिम जो पिछले कुछ महीने से ठंडे बस्ते में है, उसे अब वे धार देने वाले हैं। सीएम नीतीश एक बार फिर दिल्ली में विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात कर 2024 चुनाव में बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा बनाने की अपील करेंगे। इससे पहले सितंबर 2022 में भी उन्होंने सोनिया गांधी, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल सरीखे नेताओं से मुलाकात की थी।

तेजस्वी यादव की दिल्ली में ईडी के सामने पेशी, जानें मामला

खड़गे के फोन के बाद एक्टिव हुए नीतीश कुमार

पटना में बीते फरवरी में भाकपा माले के हुए महाअधिवेशन में सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस को विपक्षी एकता का नेतृत्व करने की अपील की थी। पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीएम नीतीश कुमार को फोन कर 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। अब सीएम नीतीश दिल्ली जाकर खड़गे से मुलाकात करने वाले हैं। नीतीश और खड़गे की मुलाकात से 2024 चुनाव में मोर्चेबंदी को लेकर बात बन सकती है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News