नीट पेपर लीक: 13 आरोपियों से जेल में ही पूछताछ करेगी CBI, मनीष-आशुतोष के मोबाइल की होगी जांच

8
नीट पेपर लीक: 13 आरोपियों से जेल में ही पूछताछ करेगी CBI, मनीष-आशुतोष के मोबाइल की होगी जांच

नीट पेपर लीक: 13 आरोपियों से जेल में ही पूछताछ करेगी CBI, मनीष-आशुतोष के मोबाइल की होगी जांच

ऐप पर पढ़ें

नीट पेपर लीक कांड की जांच कर रही सीबीआई परीक्षा के दिन गिरफ्तार किए गए आरोपितों से बेउर जेल में पूछताछ करेगी। विशेष कोर्ट में सुनवाई के दौरान अनुसंधानकर्ता पदाधिकारी (आईओ) और सीबीआई के वकील अमित कुमार विशेष कोर्ट में उपस्थित हुए। सीबीआई की ओर से आवेदन दायर कर बेउर जेल में बंद 13 आरोपितों से पूछताछ के लिए कोर्ट से अनुरोध किया गया। सुनवाई के बाद सीबीआई के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी ने 13 आरोपितों से जेल के अंदर पूछताछ की अनुमति सीबीआई को दे दी। 

नीट पेपर लीक मामले में पटना पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। सभी बेऊर जेल में बंद हैं। इस कांड में पटना पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई ने इन आरोपितों से पूछताछ की थी। वहीं सीबीआई द्वारा गिरफ्तार मनीष प्रकाश और आशुतोष के मोबाइल फोन से नीट पेपर लीक के कई राज उजागर हो सकते हैं। सीबीआई इन दोनों के मोबाइल फोन की जांच शुरू कर दी। जल्द ही दोनों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जा सकता है।

आपको बता दें अब तक नीट पेपर लीक मामले में कल 20 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जिसमें 2 गिरफ्तारी सीबीआई ने और 18 गिरफ्तारी ईओयू और बिहार पुलिस ने की है। गुरूवार को सीबीआई ने मनीष प्रकाश और आशुतोष कुमार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। इससे पहले पटना की विशेष सीबीआई अदालत ने बुधवार को जांच एजेंसी के आवेदन पर दोनों को 27 जून से सात दिनों की रिमांड पर सौंपने का आदेश दे दिया।

य भी पढ़िए- NEET पेपर लीक: गेस्ट हाउस से स्कूल-बैंक तक पहुंची CBI, कईयों पूछताछ, CCTV फुटेज भी खंगाले

सीबीआई की टीम ने गुरुवार को दोनों आरोपितों को बेऊर जेल से रिमांड पर लिया है। सीबीआई टीम अपने वकील अमित कुमार के साथ बुधवार को पटना सिविल कोर्ट स्थित सीबीआई के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी हर्षवर्धन सिंह की कोर्ट में पहुंची। सीबीआई ने आवेदन दायर कर मुकेश और चिंटू की रिमांड मांगी। अदालत ने इसकी अनुमति दे दी।

वहीं इस मामले में  हजारीबाग पहुंची सीबीआई टीम ने बुधवार को ओएसिस स्कूल के प्राचार्य एहसानुल हक समेत दस को हिरासत में लिया। टीम सभी से चरही गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है। प्राचार्य समेत जिन अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें पांच इन्विजिलेटर, दो ऑब्जर्वर, एक सेंटर सुपरिंटेंडेंट और एक टोटो चालक शामिल हैं।

इससे पहले टीम ने नीट से जुड़े कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं, जिन्हें कार से गेस्ट हाउस लाया गया जहां सभी से पूछताछ हो रही है। टीम को कुछ बड़ा इनपुट मिलने की भी चर्चा है। हालांकि, सीबीआई ने फिलहाल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। बता दें कि मामले की जांच कर रही बिहार ईओयू ने चार मई को पटना में अधजला प्रश्नपत्र बरामद किया था। इसके सीरियल नंबर ओएसिस स्कूल परीक्षा केंद्र के थे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News