निक्की को चलती गाड़ी से फेंकना चाहता था साहिल, आफताब की तरह कोल्‍ड ब्‍लड में किया मर्डर

11
निक्की को चलती गाड़ी से फेंकना चाहता था साहिल, आफताब की तरह कोल्‍ड ब्‍लड में किया मर्डर

निक्की को चलती गाड़ी से फेंकना चाहता था साहिल, आफताब की तरह कोल्‍ड ब्‍लड में किया मर्डर

नई दिल्ली:निक्की यादव हत्याकांड में शामिल दिल्ली पुलिस से सिपाही नवीन पर कंझावला थाने में 2018 में छेड़छाड़ का एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्य आरोपी साहिल गहलोत की मौसी का बेटा नवीन एक रिश्तेदार महिला की शिकायत पर ये केस दर्ज हुआ था। इसी तरह साहिल के पिता वीरेंद्र गहलोत भी जून 1997 में मितराऊं गांव में हुई एक हत्या आरोपी रहे हैं, जिन्हें निचली अदालत ने सजा दी थी। हालांकि हाई कोर्ट से उन्हें बरी कर दिया था। पुलिस सभी आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि महिपालपुर निवासी एक महिला ने 4 सितंबर 2016 को अपने साथ वारदात होना बताया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया। इस पर 20 अगस्त 2018 को कंझावला थाने में एफआईआर दर्ज हुई। नवीन पर मारपीट, छेड़छाड़, यौन उत्पीड़न, निर्वस्त्र करने, तोड़फोड़ और जान से मारने की धमकी देने की धाराएं लगीं। पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी है, जिसके आधार पर नवीन पर आरोप तय हो चुके हैं। केस अभी अदालत में पेंडिंग है।

निक्‍की को चलती गाड़ी से फेंकना चाहता था साहिल
द्वारका डीसीपी ऑफिस में तैनात रहे नवीन को सस्पेंड किया जा चुका है, जिसे बर्खास्त करने की प्रक्रिया चल रही है। नवीन समेत बाकी पांच आरोपी साजिश रचने, सबूत मिटाने, पुलिस को नहीं बताने और अपराधी को संरक्षण देने के तहत बुक हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि साहिल ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसका इरादा निक्की को चलती गाड़ी से फेंकने का था, ताकि वो इसे सड़क हादसे का रूप दे सके। पूछताछ के दौरान साहिल ने कहा कि उन लोगों ने पहले ट्रक या किसी भारी वाहन से लाश को कुचलवाने की सोची ताकि यह हादसा लगे। ट्रैफिक और दिन का वक्त होने से वो ऐसा नहीं कर सका। इसलिए निगम बोध की पार्किंग में डेटा केबल से गला घोंट कर हत्या की। पुलिस ने डेटा केबल बरामद कर ली है।

मर्डर केस में साहिल के पिता 25 साल पहले भी हुए थे गिरफ्तार, जानिए 1997 का वो मामला क्या था

साहिल को कई जगह ले जाएगी पुलिस
पुलिस ने अदालत मुख्य आरोपी साहिल को दो दिन की रिमांड में लिया है। निक्की से ग्रेटर नोएडा में आर्य समाज मंदिर में 1 अक्टूबर 2020 को शादी की थी। स्पेशल सीपी (क्राइम) रवींद्र यादव ने बताया कि इस शादी के दो गवाहों और मंदिर के पुजारी से उसका आमना-सामना कराया जाना है। साहिल को उन सभी फ्लैट्स या होटल्स में ले जाया जाएगा, जहां वो निक्की के साथ ठहरा था। अभी तक सिर्फ छह आरोपी ही हैं, जिनके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। किसी और की इन्वॉल्वमेंट सामने नहीं आई है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News