नावकोठी में आग लगने से दो घर जले, लाखों की संपत्ति राख

5
नावकोठी में आग लगने से दो घर जले, लाखों की संपत्ति राख

नावकोठी में आग लगने से दो घर जले, लाखों की संपत्ति राख


ऐप पर पढ़ें

नावकोठी, निज संवाददाता। प्रखंड के छतौना गांव में आग लगने से दो घर समेत लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गयी। घटना गुरुवार दोपहर की है। इस अगलगी में फैतून खातून तथा मो. अख्तर के घर जले हैं। पीड़िता फैतून खातून ने बताया कि अगलगी में घर के सारे सामान जलकर नष्ट हो गये। उसने बताया कि बहू के 40 भर चांदी, डेढ़ भरी सोना, एक बाइक, अनाज, पलंग, चौकी, मोटरसाइकिल सहित लगभग 4 लाख रुपये की क्षति हुई है।
ग्रामीणों ने बताया कि पछुआ हवा में आग की ऊंची लपटें उठने लगीं तथा कुछ ही देर में फैतून खातून के घर से मो. अख्तर के घर को भी अपने आगोश में ले लिया। इधर, पीड़ित मो.अख्तर ने बताया कि खटिया, चौकी, साइकिल समेत कई सामान जलकर राख हो गए जिसमें लगभग 50 हजार से अधिक रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। वहीं, ग्रामीणों व दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। यों अगलगी के कारणों का पता नहीं चल पाया है किन्तु ग्रामीणों ने चूल्हे की चिंगारी से आग लगने की आशंका जतायी है। सूचना मिलते ही सीओ सुरज कुमार व राजस्व कर्मचारी अशोक कुमार पाल ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें प्रावधान के मुताबिक सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया।

शाहपुर पंचायत के भोजा चमरखल्ला बहियार में हुई आगलगी की घटना

छौड़ाही, एक संवाददाता। अंचल क्षेत्र में तेज पछुआ हवा से आग लगने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। तीसरे दिन दिन के करीब 11 बजे शाहपुर पंचायत के भोजा चमरखल्ला स्थित बहियार में अचानक आग लग गई। अगलगी में बांसबाड़ी को छोड़ ज्यादा नुकसान की बात सामने तो नहीं आई है किंतु आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीण व दो-दो अग्निशामक वाहनों को चार घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। जानकारी के अनुसार बहियार में काम कर रहे कुछ किसानों की नजर पूर्व मुखिया स्व. रामेश्वर चौधरी की बांसबाड़ी से उठती लपटों पर पड़ी। सूचना देकर एक के बाद दूसरे अग्निशामक वाहन को बुलाना पड़ा। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। शुभम प्रियदर्शी, भुखल यादव आदि ने बताया कि बांसबाड़ी के पास एक विद्युत ट्रांसफार्मर लगा हुआ है जिस पर अधिक लोड की वजह से आए दिन शार्ट सर्किट की समस्या होती रहती है। ग्रामीण बहियार में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट ही मान रहे हैं। सूचना देने पर सब-स्टेशन से विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई किंतु सूचना के बावजूद बिजली मिस्त्री के मौके पर विलंब से पहुंचने से ग्रामीणों में नाराजगी देखी गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News