नागौर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 3 चोरों से 40 लाख रुपए कीमत की गाड़ियां बरामद

108

नागौर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 3 चोरों से 40 लाख रुपए कीमत की गाड़ियां बरामद

Rajasthan News: नागौर की लाडनूं पुलिस ने महंगे दुपहिया वाहन चोरी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। लाडनूं पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की 32 बाइक जब्त की हैं। बाइक चोर गिरोह के सदस्य राजस्थान मॆं अलग-अलग जिलों से बाइक चोरी करने के अलावा गुजरात से भी बाइक चोरी करते थे।

 

हाइलाइट्स

  • नागौर की लाडनूं पुलिस ने महंगे दुपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया
  • गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की 32 बाइक जब्त की
  • राजस्थान के जिलों के अलावा गुजरात से भी बाइक चोरी करते थे
नागौर : अपने महंगे शौक पूरे करने के लिए युवकों ने बाइक चोरी को अपना धंधा बना रखा था। राजस्थान के अलग-अलग जिलों से बाइक चोरी कर उनके पाट‌र्स बेचकर अपने मोटी कमाई कर रहे थे। नागौर की लाडनूं पुलिस ने महंगे दुपहिया वाहन चोरी करने वाले इस अंतरराज्जीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। लाडनूं पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी की 32 बाइक जब्त की हैं। बाइक चोर गिरोह के सदस्य राजस्थान मॆं अलग-अलग जिलों से बाइक चोरी करने के अलावा गुजरात से भी बाइक चोरी करते थे।

लाडनूं को बनाया ठिकाना, यहीं पार्ट्स खोलकर अलग अलग ठिकानों पर बेचते

मामले का खुलासा करते हुए डीडवाना एएसपी विमल नेहरा ने बताया कि चोर गिरोह ने लाडनूं को ठिकाना बना रखा था। लाडनूं पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लाडनूं मॆं बाइकों के पार्टस खोलकर बेचे जा रहे हैं। इसके बाद एसपी राममूर्ति जोशी के निर्देश पर पुलिस ने संदिग्ध मैकेनिकों की निगरानी रखी। जिससे पुलिस को पुख्ता हो गया कि बाइक चोरों ने लाडनूं को ही ठिकाना बना रखा है। और बड़े पैमाने पर चोरी के दुपहिया वाहन यहां लाकर पार्टस खोलकर अलग अलग जगहों पर बेचे जा रहे हैं।

40 लाख रुपए कीमत की गाड़ियां बरामद

पुलिस ने कई दिनों तक मशक्कत कि तब जाकर तीन आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर पाई है। गिरफ्तार आरोपी अरशद, नईम और समीर से पूछताछ मॆं कई और खुलासे हो सकते हैं। जब्त 32 बाइक, बुलट और स्कूटी की कीमत है करीब 40 लाख- पुलिस ने 32 दुपहिया वाहन जप्त किये हैं जिसमे बुलट,बाइक व स्कूटी शामिल है, कई महंगी बाइक भी जब्त की गई है। जब्त दुपहिया वाहनों की बाजार में कीमत करीब 40 लाख रुपए है। आरोपी नागौर,सीकर, चूरू,गुजरात से बाइक चोरी कर लाडनूं लाये थे।
navbharat times -Chittorgarh News : अंतर्राज्यीय वाहन चोरी के चार आरोपी गिरफ्तार, 16 बाइक बरामद
कोड वर्ड में करते थे सौदा

डीडवाना एएसपी विमल नेहरा ने प्रेस वार्ता कर इसका खुलासा किया है। आरोपियों से कभी बाइक चोरी की और वारदातों का भी खुलासा हो सकता है। उन्होंने बताया कि चोरी के लिए बदमाश कोड वर्ड का प्रयोग करते थे। बाइक चोरी का यह गिरोह बेहद शातिर तरीके से चोरी करता था। बाइक चोरी करने, चोरी की बाइक लाडनूं में लाने और यहां पार्टस बेचने तक में कोड का प्रयोग करते थे। शातिर चोरों को पुलिस के अभियान की भनक भी लग गई जिसके चलते ठिकाना भी बदला, लेकिन पुलिस लगातार पीछे पड़ी रही और आखिर में तीन चोरों को दबोच कर 32 बाइक जब्त कर ली हैं।

14 सेकंड में चोर ने पार कि 1 लाख 40 हजार रुपए, कैमरे में कैद हुई चोरी की वारदात

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : three bike thieves caught in nagaur, 32 two-wheelers found
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News