नए साल के पहले दिन उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिकायत दर्ज, कल चेतावनी आज पुलिस स्टेशन पहुंचे सोमैया, जानें मामला

69
नए साल के पहले दिन उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिकायत दर्ज, कल चेतावनी आज पुलिस स्टेशन पहुंचे सोमैया, जानें मामला

नए साल के पहले दिन उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिकायत दर्ज, कल चेतावनी आज पुलिस स्टेशन पहुंचे सोमैया, जानें मामला


मुंबई : महाराष्ट्र (Maharashtra) बीजेपी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया ने एक दिन पहले ट्वीट करते हुए उद्धव ठाकरे समेत महाविकास अघाड़ी (Mahavikas Aghadi) के नेताओं को चेतावनी दी थी। सोमैया ने एमवीए (MVA) के पांच नेताओं का नाम लेते हुए कहा था कि नए साल में उनके द्वारा किए गए घोटालों का हिसाब किया जाएगा। नए साल की शुरुआत में एक जनवरी को ही किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा इस जंग का ऐलान कर दिया है। सोमैया ने अलीबाग के 19 बंगले के संबंध में ठाकरे परिवार के खिलाफ रेवदंडा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। किरीट सोमैया ने रश्मि ठाकरे पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने यह बंगले अन्वय नाइक से इन बंगलों को खरीदा था। किरीट सोमैया ने यह भी कहा है कि अगला नंबर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के करीबी और पूर्व परिवहन मंत्री किरीट सोमैया का है।

एमवीए नेताओं को दी थी चेतावनी
महाराष्ट्र में सियासी तौर पर साल 2022 महाविकास अघाड़ी और बीजेपी की जंग के नाम रहा। साल 2022 उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना के विघटन को लेकर चर्चा में रहा। साल 2022 में बीजेपी नेता किरीट सोमैया द्वारा उद्धव ठाकरे और एमवीए नेताओं पर लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर सुर्खियों में रहा। यह सिलसिला नए साल में भी जारी रहने वाला है। यह ऐलान बीजेपी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट करके किया है। उनके ट्वीट के मुताबिक नए साल में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से लेकर मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर तक की मुश्किलें नए साल में बढ़ने वाली हैं। सोमैया की लिस्ट में पांच लोगों के नाम हैं। जो एनसीपी, कांग्रेस और उद्धव गुट की शिवसेना के हैं।

सोमैया ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि नए साल में भी वह महाविकास अघाड़ी के नेताओं द्वारा किए गए घोटालों का पर्दाफाश करते रहेंगे। इस सूची में उद्धव ठाकरे के परिवार, उनके करीबी और पूर्व मंत्री अनिल परब का अवैध रिसॉर्ट मामला, एनसीपी के नेता और पूर्व मंत्री हसन मुशरिफ, कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री असलम शेख और ठाकरे गुट की नेता और पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर का नाम है।

क्या हैं मामले?
किरीट सोमैया ने कहा कि उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे द्वारा अलीबाग में जिन 19 बंगलों को लेकर उन्होंने शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में वह आगे कार्रवाई के लिए कोशिश करेंगे। बीते दिनों सोमैया ने यह भी कहा था कि मेरे आरोप लगाए जाने के बाद ठाकरे परिवार के 19 बंगले अचानक गायब हो गए हैं। इसकी इस पर कार्रवाई के लिए वह मांग करेंगे। इसके अलावा अनिल परब के अवैध साईं रिसॉर्ट पर भी कार्रवाई के लिए सोमैया कोशिश करेंगे। उनके निशाने पर मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर भी हैं। जिन पर उन्होंने एसआरए में गरीबों के हक के फ्लैट को कब्जा करने का आरोप लगाया है।

साथ ही कोरोना काल के दौरान भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए हैं। कांग्रेस के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री असलम शेख पर भी किरीट सोमैया ने समुद्री किनारे पर अवैध स्टूडियो बनाए बनाने का आरोप लगाया है। उनके निशाने पर हसन एनसीपी के हसन मुश्रीफ भी हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News