धारा 370 को खत्म करना डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि : सीएम योगी

356

धारा 370 को खत्म करना डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि : सीएम योगी

– भारतीय जनसंघ संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 120वीं जयंती के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की।

NEWS 4 SOCIAL

लखनऊ. Dr. Shyama Prasad Mukherjee 120th birth anniversary भारतीय जनसंघ संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 120वीं जयंती के अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की। उनके साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों भी थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारत माता के महान सपूत थे। अखंड भारत के समर्थक डॉ. मुखर्जी ने कांग्रेस की तुष्टीकरण नीति का विरोध किया। इसी कारण उन्होंने कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Uttar Pradesh Block Pramukh Chunav : ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए 10 जुलाई को पड़ेंगे वोट, डेट का हुआ ऐलान

जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र बहाल :- सीएम योगी ने कहाकि, जम्मू कश्मीर में धारा 370 को खत्म करना डा. मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि है। मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर डा. मुखर्जी के सपने को साकार किया है। डा. मुखर्जी देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान के विरोध में थे, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 को चुपचाप लागू कर देश में दो कानून को लागू कर दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर डा. मुखर्जी के सपने को पूरा किया है और मौजूदा समय जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र बहाल हो गया है। अब वहां खुशी का माहौल है और समाज के हर वर्ग को न्याय मिल रहा है। भाजपा जम्मू कश्मीर को विकास की एक नई प्रक्रिया से जोड़ने का काम किया गया।

मौजूद लोगों ने भी किया नमन :- इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री डा. महेंद्र सिंह,नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, बाल विकास पुष्टाहार मंत्री स्वाति सिंह, महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक सुरेश तिवारी और महानगर भाजपा अध्यक्ष मुकेश शर्मा भी मौजूद थे।









उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News