देश के लिए कुर्बान शंकर की अंतिम विदाई आज, सुबह 9 बजे होगा अंतिम संस्कार | martyr in terrorist attack Shankar’s funeral today | Patrika News

108


देश के लिए कुर्बान शंकर की अंतिम विदाई आज, सुबह 9 बजे होगा अंतिम संस्कार | martyr in terrorist attack Shankar’s funeral today | Patrika News

शहीद के अंतिम दर्शन को उमड़े हजारों लोग, पार्थिवदेह पर जगह-जगह पुष्प वर्षा, गांव में गमगीन माहौल

 

सतना

Published: April 24, 2022 02:02:26 am

सतना. जम्मू में शुक्रवार तड़के सुंजवां कैम्प के पास आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हुए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एएसआइ शंकर प्रसाद पटेल की पार्थिव देह का अंतिम दर्शन करने हजारों लोग उमड़ पड़े। झुकेही से अमदरा तक पग-पग में लोगों ने नम आंखों से सतना के लाल को अंतिम विदाई देते हुए पुष्प वर्षा की। पूरा वातावरण शंकर प्रसाद अमर रहे हैं और जब तक सूरज चांद रहेगा शंकर तेरा नाम रहेगा जैसे जयघोष से गुंजायमान हो गया। इस दौरान लोगों ने आंतकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शनिवार की शाम करीब 6 बजे जब शहीद का शव गृहग्राम नौगवां पहुंचा तो एकदम से पूरा माहौल गमगीन हो गया। विलाप करते परिजनों को देखकर हर किसी की आंखें नम हो गईं। शहीद का अंतिम संस्कार रविवार को सुबह 9 बजे राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ गांव में ही किया जाएगा।

martyr in terrorist attack Shankar’s funeral today

श्रद्धांजलि देने लगा तांता
शहीद शंकर के अंतिम दर्शन के लिए मैहर से लेकर उनके गांव नौगवां तक लोगों की भीड़ लगी रही। जगह-जगह लोग आपने लाडले बेटे पर पुष्पवर्षा कर भारत माता के जयकारे लगाते रहे। गांव में सांसद गणेश सिंह, राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल सहित अन्य ने श्रद्धांजलि दी।

पूरे सैनिक सम्मान के साथ शव पहुंचा गांव शनिवार को शहीद की पार्थिव देह पूरे सैनिक सम्मान के साथ दिल्ली एयरपोर्ट से दोपहर डेढ़ बजे विशेष विमान से जबलपुर रवाना की गई। जबलपुर के डुमना विमानतल पहुंचने पर वहां से सुसज्जित वाहन द्वारा शहीद के पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से नौगवां लाया गया। सड़क मार्ग पर जगह-जगह अमर शहीद के पार्थिव देह पर पुष्प वर्षा और पुष्पांजलि अर्पित की गई।

परिजनों को ढाढ़स बंधाने पहुंचे लोग शहीद शंकर प्रसाद पटेल के पार्थिव देह पर पुष्प वर्षा और श्रद्धासुमन अर्पित करने जिले की सीमा में चार स्थानों पर झुकेही बाइपास, सभागंज बाइपास, पाला बाइपास, अमदरा बस्ती अंदर से प्रवेश मार्ग पर हजारों की तादाद में ग्रामीण उपस्थित रहे। सभी ने अमर शहीद के वाहन पर पुष्प वर्षा कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद का शव जैसे ही गांव पहुंचा उनके दर्शन के लिए लोग उमड़ पड़े। शव पहुंचते ही गांव का माहौल गमगीन हो गया। लोग अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे, लेकिन शंकर की शहादत पर सबको गर्व है। पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदारों व ग्रामीणों ने शहीद के घर पहुंचकर उनकी पत्नी व बेटों को ढाढस बंधाया। बताया गया कि शहीद शंकर प्रसाद का नागपुर में रहने वाला छोटा बेटा भी गांव पहुंच गया है।

सीआइएसएफ की तीसरी रिजर्व बटालियन पहुंची
शहीद शंकर प्रसाद पटेल का पार्थिव शरीर दिल्ली से लेकर सीआइएसएफ की तीसरी रिजर्व बटालियन पहुंची। पार्थिव शरीर लेकर बटालियन के चालीस जवान नौगवां आए हैं। इसके पहले प्रशासन ने अंतिम संस्कार के लिए पूरी तैयारियां की। शहीद का शव नौगवां पहुंचने से पहले कलेक्टर अनुराग वर्मा व एसपी धर्मवीर सिंह ने गांव पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

राज्यमंत्री और सांसद ने पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद सतना गणेश सिंह, मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने अमर शहीद शंकर प्रसाद पटेल के पार्थिव शरीर के नौगवां पहुंचने पर पुष्प चक्र अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने शहीद के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना प्रदान की। कलेक्टर अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने भी अमर शहीद के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source link