देखिए वीडियो, जब पूरी भारतीय टीम को आउट करने वाले एजाज पटेल के लिए तालियां बजाने लगे अश्विन

140


देखिए वीडियो, जब पूरी भारतीय टीम को आउट करने वाले एजाज पटेल के लिए तालियां बजाने लगे अश्विन

हाइलाइट्स

  • एजाज पटेल ने पहली पारी में सभी 10 विकेट चटकाए
  • लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज का जन्म मुंबई में हुआ था
  • मयंक के शतक से भारत ने पहली पारी में 315 रन बनाए

मुंबई
भारतीय मूल के लेफ्ट आर्म कीवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में तीसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने एक पारी में सभी 10 विकेट अपने नाम किए। मुंबई में जन्में एजाज ने यह उपलब्धि भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट की पहली पारी में हासिल की।

अपने माता पिता के साथ 1996 में न्यूजीलैंड में जा बसे एजाज ने भारत की पहली पारी में 47 . 5 ओवर में 119 रन देकर 10 विकेट झटके । उन्होंने इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली।

न्यूजीलैंड वाले ‘मुंबइया’ छोरे पर मुंबई इंडियंस भी फिदा, कुंबले ने कुछ यूं किया रिएक्ट

एजाज के इस चमत्कारिक प्रदर्शन को देख सभी उन्हें सलाम कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ड्रेसिंग रूम में खड़े होकर तालियां बजाते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया है।

एजाज पटेल, 10 में से 10 विकेट… न्यूजीलैंड की टीम में शामिल मुंबई के छोरे ने टीम इंडिया के खेमे में मचा दी खलबली
वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि भारतीय पारी के खत्म होने के बाद जब कीवी खिलाड़ी एजाज के साथ पवेलियन की ओर लौट रहे हैं तब अश्विन इस खिलाड़ी की तालियों के साथ हौसला अफजाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

navbharat times -Mayank Agarwal 150 Runs: मुंबई टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, सहवाग, गावसकर के क्लब में बनाई जगह
जिम लेकर ने 1956 में जबकि कुंबले ने 1999 में झटके थे 10 विकेट
लेकर ने 1956 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में यह कमाल किया थ। उन्होंने 51 . 2 ओवर में 53 रन देकर 10 विकेट लिए थे। वहीं कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में फरवरी 1999 में 26 . 3 ओवर में 74 रन देकर दस विकेट झटके थे।
navbharat times -एजाज पटेल ने रचा इतिहास, ‘जंबो’ के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की
करियर का 11वां टेस्ट मैच खेले रहे हैं एजाज
अपने करियर का 11वां टेस्ट खेल रहे पटेल ने शनिवार से पहले पारी के पांच विकेट लेने का कमाल दो बार किया था। उन्होंने मोहम्मद सिराज को आउट करके अपना दसवां विकेट लिया जो भारतीय मूल के ही रचिन रविंद्र को कैच देकर लौटे। अंपायरों ने उन्हें वह गेंद भी सौंप दी। पटेल अपने जन्मस्थान पर भारत के खिलाफ खेलने वाले डगलस जार्डिन के बाद दूसरे क्रिकेटर हैं।



Source link