दिल्ली में बढ़ रहीं आपराधिक घटनाएं, LG से नहीं संभल रही कानून व्यवस्था: AAP

8
दिल्ली में बढ़ रहीं आपराधिक घटनाएं, LG से नहीं संभल रही कानून व्यवस्था: AAP

दिल्ली में बढ़ रहीं आपराधिक घटनाएं, LG से नहीं संभल रही कानून व्यवस्था: AAP

विस, नई दिल्ली: दिल्ली में लगातार हो रही हत्या की घटनाओं को लेकर सोमवार को एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने एलजी वीके सक्सेना के कामों पर सवाल खड़ा किया। आप की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का कहना है कि एलजी से दिल्ली की कानून व्यवस्था संभल ही नहीं रही है। इसलिए दिल्ली में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। आरके पुरम इलाके में दो सगी बहनों की हत्या की घटना के बाद रविवार शाम को साउथ कैंपस यूनिवर्सिटी में घुसकर छात्र निखिल चौहान को हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि कि अपराधी निडर हो गए हैं और उनको कानून का कोई खौफ नहीं है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऐसी घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। कभी युवती को कार के नीचे 12 किलोमीटर तक घसीटा जाता है तो कभी घर में घुसकर दो युवतियों को गोली मार दी जाती है और रविवार की शाम को कॉलेज के अंदर घुसकर युवक को चाकू मारा गया। इन घटनाओं से पता चलता है कि दिल्ली में लोग सुरक्षित नहीं हैं। प्रियंका ने कहा कि केंद्र में एक ऐसी सरकार बैठी है, जिसके अंतर्गत दिल्ली की कानून व्यवस्था आती है और दिल्ली में लगातार अपराधियों का मनोबल बढ़ा रही है। डीटीसी की बसों में पैनिक बटन दबाने पर लोगों को तुरंत सहायता मिलती है, लेकिन बीजेपी को इससे भी दिक्कत है। उन्होंने कहा कि एलजी विनय कुमार सक्सेना बताएं कि उन्होंने पिछले एक साल में कानून व्यवस्था को बेहतर करने के लिए क्या कदम उठाए?

गर्लफ्रेंड को बचाने की मिली सजा… दिल्ली के आर्यभट्ट कॉलेज में स्टूडेंट की चाकू से गोदकर हत्या
हत्या के आरोप में दो अरेस्ट
बता दें पुलिस का कहना है कि मामले में तफ्तीश की जा रही है। साउथ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी मनोज सी ने बताया कि निखिल मर्डर केस में गिरफ्तार दो आरोपियों में राहुल और हारुन हैं। 19 साल का राहुल बिंदापुर का रहने वाला है। यह बीए फसर्ट ईयर का स्टूडेंट है। हारुन चाणक्य प्लेस पार्ट-1, जनकपुरी का रहने वाला है। यह राहुल का दोस्त है और स्कूल ड्रॉपआउट है। यह निलोठी में एक टी-शर्ट फैक्ट्री में काम करता था।

navbharat times -उन्हें कोई समझ नहीं… कानून व्यवस्था पर केजरीवाल ने LG पर साधा निशाना, मीनाक्षी लेखी ने लॉ एंड ऑर्डर पर ले ली क्लास
पुलिस का कहना है कि मामले में मुख्य आरोपी राहुल है। झगड़ा निखिल की एक महिला मित्र को लेकर हुआ था। झगड़े की शुरुआत 11 जून को क्लास के दौरान हुई थी। जहां निखिल की महिला दोस्त से मुख्य आरोपी राहुल ने बदसलूकी की थी। निखिल ने इसका विरोध किया था। इसी बात को लेकर निखिल और राहुल की कहासुनी हुई थी। जिसमें निखिल के दोस्त बंटी ने दोनों का बीच बचाव कराते हुए समझौता करा दिया था। लेकिन राहुल ने निखिल को देख लेने की धमकी दी थी। इसके पीछे का कारण इस मामले में दो फरार आरोपियों का उस दिन क्लास में ना आना बताया गया है। जो राहुल के दोस्त हैं और इसी कॉलेज में पढ़ते हैं।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News