दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्या विराट की वजह से हारी आरसीबी? कोहली की बल्लेबाजी में कुछ तो झोल है

15
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्या विराट की वजह से हारी आरसीबी? कोहली की बल्लेबाजी में कुछ तो झोल है


दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्या विराट की वजह से हारी आरसीबी? कोहली की बल्लेबाजी में कुछ तो झोल है

नई दिल्ली: आईपीएल के 16 वें सीजन के 50वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी हार मिली। आरसीबी के लिए यह बड़ी हार इसलिए भी कहा जा सकता है क्योंकि दिल्ली ने सिर्फ 16.4 ओवर में ही 182 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। वहीं दूसरी ओर जब मैच खत्म हुआ था तो आरसीबी के कप्तान ने माना कि उनके स्कोर में 20 से 25 रनों की कमी रह गई। ऐसे में सवाल यह उठता है कि विराट कोहली जैसा बल्लेबाज अगर टीम के लिए 16 ओवर तक बल्लेबाजी करता है इसके बावजूद टीम 200 से कम रन बना पाती है तो यह चिंता का विषय है।यहां साफ पता चलता है कि बल्लेबाजों ने टी20 फॉर्मेट के मिजाज के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं की। खास तौर से विराट कोहली ने, जिन्होंने इस सीजन में अब तक 419 रन बना लिए हैं जिनमें उनका 6 अर्धशतक भी शामिल है लेकिन जब बात स्ट्राइक रेट की आती है तो उनका डिब्बा भी गुल है।

दरअसल विराट ने दिल्ली के खिलाफ सिर्फ 119 के स्ट्राइक से ही रन बना पाए। उन्होंने 46 गेंद का सामना किया जिसमें 55 रनों पारी खेली। अपनी इस पारी में वह सिर्फ पांच चौका लगा पाए। ऐसे में अब दिल्ली के खिलाफ आरसीबी को मिली हार का जिम्मेदार फैंस विराट कोहली को मान रहे हैं।

दिल्ली के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी को देखें तो उन्होंने पावर प्ले में 20 गेंद खेल कर 22 रन बनाए। टी20 में हर बल्लेबाज चाहता है कि वह पावर प्ले में अधिक से अधिक रन जुटाए क्योंकि इस दौरान फील्डिंग में कई तरह की पाबंदियां होती जिससे हवाई शॉट खेलने में भी जोखिम कम होता है। पावर प्ले के बाद विराट की बैटिंग देखें तो उन्होंने 26 गेंद में 33 रन बनाए जबकि उन्होंने 16वें ओवर तक बैटिंग की। ऐसे में विराट की बल्लेबाजी को देखें तो वह काफी धीमी रही

आईपीएल में कोहली के पूरे हुए 7 हजार रन

इंडियन प्रीमियर लीग विराट कोहली इकलौते ऐसे बल्लेबाज बने जिन्होंने 7000 हजार रन के आंकड़े को पार किया है। इस लीग में विराट कोहली ने कुल 233 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 129.49 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। आईपीएल में विराट ने 5 शतक और 50 अर्धशतक भी लगाए हैं।

ऐसे में कोहली का ये आंकड़ा देखे तो उससे पता चलता है कि इस धाकड़ खिलाड़ी की बल्लेबाजी कितनी शानदार रही है लेकिन उनकी हालिया फॉर्म पहले की तरह नहीं दिख रहा है।

IPL 2023: क्या खत्म हो गई है विराट कोहली और सौरव गांगुली में कड़वाहट? ये तस्वीर क्या कहती है
Navbharat Times -DC vs RCB: आरसीबी की बॉलिंग का बनाया मजाक, एक-एक को कूटा, कौन हैं दिल्ली को एकतरफा जीत दिलाने वाले फिल साल्ट?
Navbharat Times -DC vs RCB: फिल सॉल्ट के तूफान में उड़ी बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स को मिली धमाकेदार जीत



Source link