दिल्ली की ‘जानलेवा’ हवा में होगा यह बड़ा टूर्नामेंट, आपस में टकराएंगे 88 क्रिकेटर्स

64


दिल्ली की ‘जानलेवा’ हवा में होगा यह बड़ा टूर्नामेंट, आपस में टकराएंगे 88 क्रिकेटर्स

नई दिल्ली
दिवाली के बाद से ही दिल्ली के ऊपर जहरीली धुंध छायी हुई है, जिसमें एनसीआर क्षेत्र में अधिकारी प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए अथक प्रयासों में जुटे हैं। अब इस खतरनाक आबो-हवा के बीच राष्ट्रीय राजधानी में सैयद मुश्ताक अली जैसा बड़ा टूर्नामेंट होने जा रहा है।

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के चार क्वार्टर फाइनल मुकाबले गुरुवार से दिल्ली में शुरू होंगे, जिसमें 88 घरेलू क्रिकेटर राष्ट्रीय राजधानी की ‘खतरनाक स्तर पर पहुंची’ हवा में एक दूसरे के सामने होंगे।

IND vs NZ T20: रोहित-राहुल युग का पहला मैच, जयपुर में होगी न्यूजीलैंड से भिड़ंत, जानें कौन और क्यों है भारी
इतनी जहरीली हवा के बावजूद इस घरेलू टी-20 चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टरफाइनल बिना किसी शोर शराबे के अरूण जेटली स्टेडियम और पालम में एयरफोर्स मैदान पर कराए गए थे।

क्वार्टरफाइनल भी दिल्ली में होने हैं, प्रत्येक स्थल पर दो मैच कराए जाएंगे, जिसमें सुबह एक और दोपहर में एक मैच खेला जाएगा। राजस्थान की टीम अपने से मजबूत प्रतिद्वंद्वी विदर्भ से भिड़ेगी।

विदर्भ के सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे और कप्तान अक्षय वाडकर रन जुटा रहे हैं और दोनों राजस्थान के आक्रमण के खिलाफ रन जुटाना चाहेंगे जिसमें तेज गेंदबाज तनवीर-उल-हक और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई शामिल हैं।

navbharat times -टी20 सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के एक और खिलाड़ी ने अपना नाम वापस लिया, टेस्ट मैच में दिखाएंगे दम
मध्यक्रम के बल्लेबाज शुभमन दुबे और जितेश शर्मा की भूमिका भी अहम होगी। राजस्थान के लिए बल्लेबाजी में दीपक हुड्डा मुख्य खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने हर मौके पर टीम की मदद की है।

बड़ौदा को छोड़कर राजस्थान के लिए खेलने वाले हुड्डा को कप्तान अशोक मनेरिया, महिपाल लोमरोर और अन्य की सहायता की जरूरत होगी। एक अन्य मुकाबले में गत चैम्पियन तमिलनाडु का सामना केरल से होगा।

navbharat times -T20 World Cup खत्म होने के बाद पहली रैंकिंग, राहुल खिसके, जानें कोहली की पोजिशन
विजय शंकर की अगुआई वाली तमिलनाडु की टीम ग्रुप एक की विजेता टीम गोवा के खिलाफ उलटफेर भरी हार के अलावा अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम को संजू सैमसन की अगुआई वाली टीम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ करने की जरूरत होगी। हालांकि उन्हें बी अपराजित की सेवाएं नहीं मिल पाएगी, जिन्हें भारत ए टीम के लिए चुना गया है।

वहीं कर्नाटक और बंगाल के बीच भी मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है। कर्नाटक की टीम एलीट बी ग्रुप मैच में गुवाहाटी में बंगाल से मिली हार का बदला चुकता करने के लिए बेताब होगी। कर्नाटक ने प्री क्वार्टर में सौराष्ट्र को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई जबकि बंगाल ने सीधे क्वालीफाई किया।

navbharat times -2025 चैंपियंस ट्रोफी पाकिस्तान में होगी या नहीं यह उसकी ‘हरकतें’ तय करेंगी
अनुभवी मनीष पांडे और करूण नायर शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे। साथ ही सलामी बल्लेबाज रोहन कदम और मध्यक्रम के बल्लेबाज अनिरूद्ध जोशी और अभिनव मनोहर की भूमिका भी अहम होगी, जिन्होंने प्री क्वार्टर में टीम को जीत दिलाई।

वहीं अनुभवी अभिमन्यु ईश्वरन की अनुपस्थिति में बंगाल के अन्य बल्लेबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा। चौथे क्वार्टरफाइनल में गुजरात की टीम को हैदराबाद के खिलाफ मजूबत माना जा रहा है, लेकिन उसे सतर्क रहना होगा क्योंकि दक्षिण की टीम उलटफेर कर सकती है।



Source link