दाउद के गुर्गों ने की थी यूपी के कई धार्मिक स्थलों की रेकी, एटीएस व एनआईए को मिले अहम सुराग

100

दाउद के गुर्गों ने की थी यूपी के कई धार्मिक स्थलों की रेकी, एटीएस व एनआईए को मिले अहम सुराग

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम के गुर्गों ने दिसम्बर 2019 में यूपी के कई धार्मिक स्थलों की रेकी की थी

लखनऊ. एटीएस और एनआईए को आतंकियों की गतिविधियों से जुड़े कई अहम सुराग मिले हैं। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड माफिया दाऊद इब्राहिम के गुर्गों ने दिसम्बर 2019 में यूपी के कई धार्मिक स्थलों की रेकी की थी। इस दौरान वे कानपुर के रोशननगर मोहल्ले में चार दिन रुके थे। उनके साथ एक महिला सहित बिहार के दो असलहा तस्कर भी थे। यह जानकारी सामने आने के बाद एटीएस और एनआईए की टीमों ने शहर में डेरा डाल रखा है। संदिग्धों की तलाश की जा रही है। दो घरों के सीसीटीवी फुटेज भी लिए गये हैं।

दिल्ली और यूपी एटीएस की टीम ने बीते हफ्ते दो आतंकियों सहित छह को गिरफ्तार किया था। मो. आमिर जावेद की ससुराल कानपुर के रोशननगर में है, एटीएस ने जिसे लखनऊ से पकड़ा था। प्रयागराज से गिरफ्तार शातिर हुमैद आमिर का सा ला है। एटीएस को आमिर की इनोवा गाड़ी उसकी ससुराल से मिली थी। इसी कार से आतंकियों तक हथियार पहुंचाए जाते थे। गाड़ी आमिर के पिता के नाम रजिस्टर्ड है। हाल ही में एटीएस और एनआईए की जांच-पड़ताल में इसका खुलासा हुआ।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर की मानें तो रोशन नगर में जिस मकान में दाऊद के गुर्गे सहित असलहा तस्कर रुके थे। उसके बारे में एजेंसीज को पता चल गया है। एक टीम ने उस घर में जाकर जांच-पड़ताल भी की थी, लेकिन घर खाली मिला था। सूत्रों के मुताबिक तीन माह पहले तक इस घर में एक महिला और तीन पुरुष रह रहे थे। मकान मालिक से पूछताछ की जा रही है।

दो संदिग्धों से हुई पूछताछ
एडीजी के मुताबिक, आमिर के मोबाइल में संदिग्ध चार फोटो मिले थे, जिन्हें रिकवर कर लिया गया है। एलआईयू की मदद से इनमें से दो युवकों की पहचान हो गई है। इनके मोबाइल व लैपटॉप से एटीएस को कोई संदिग्ध दस्तावेज नहीं मिला है। साथ ही दोनों ने आमिर से कोई सम्पर्क न होने की बात कही है।

कहां हैं आमिर का दूसरा मोबाइल?
यूपी एटीएस को दिल्ली स्पेशल सेल से यह पता चला है कि पकड़े गए सभी संदिग्ध युवक दो मोबाइल रखते थे। इसमें से एक नंबर से बात की जाती थी, जबकि दूसरा नंबर मेल व वीडियो कॉल के लिए होता था। अब एटीएस आमिर के दूसरे मोबाइल की तलाश कर रही है। एटीएस के एक अधिकारी का कहना है कि इस मोबाइल के बारे में पता करने के लिए आमिर के घर वालों व दो दोस्तों से फिर पूछताछ की जाएगी।











उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News