त्योहार पर इन तोहफों से रहें संभलकर, भारी पड़ सकता है लालच

82

त्योहार पर इन तोहफों से रहें संभलकर, भारी पड़ सकता है लालच

दिवाली ऑफर के नाम पर लुभावने ऑफर देने वाले जालसाज सक्रिय

भोपाल. दिवाली ऑफर के नाम पर इन दिनों वेबसाइट पर नगद खरीदी एवं एक सीमा से ज्यादा शॉपिंग करने पर लुभावने ऑफर देने वाले साइबर जालसाज सक्रिय हो गए हैं। आपको अधिक राशि की खरीदारी करने का ऑफर और इनाम का झांसा देकर शिकार बनाया जाएगा और आपके बैंक खाते से मेहनत की कमाई गायब कर दी जाएगी।

ऐसा ही एक मामला कोलार थाने में दर्ज हुआ है जिसमें 28 वर्षीय युवती के साथ पांच लाख से ज्यादा की धोखाधड़ी हुई है। थाना प्रभारी कोलार चंद्रकांत पटेल ने बताया कि राजवेद कॉलोनी में रहने वाली प्रियंका डोंगरे ने ऑनलाइन सौंदर्य प्रसाधन का सामान खरीदने का प्रयास किया था। उन्हें साइबर जालसाज ने महंगे गिफ्ट मुफ्त में देने का वायदा किया।

Be careful with these gifts on the festival,

IMAGE CREDIT: patrika

पीडि़ता को वन टाइम पासवर्ड भेज कर धोखे से इसे फिशिंग वेबसाइट पर दर्ज करवा दिया गया था। पीडि़ता के खाते से जालसाज ने 5 लाख 7 हजार 744 की राशि धोखाधड़ी पूर्वक अपने बैंक खातों में जमा करवा ली। प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश जारी है। इधर शहर के कई अन्य थानों में भी साइबर क्राइम की शिकायतें दर्ज कराई गई हैं.

थाना कोलार में मुकुल कछवाहा ने अज्ञात मोबाइल धारकों के खिलाफ कॉल सेंटर खोलने एवं पार्टनर बनाने के नाम पर धोखाधड़ी करने सहित बैंक खाते से 7000 की राशि निकालने का मामला दर्ज कराया है। थाना श्यामला हिल्स निवासी नीलम राठौर ने यूपीआईडी के माध्यम से धोखाधड़ी पूर्वक बैंक खाते से 82760 निकालने की शिकायत दर्ज कराई है।

kkj.jpg

थाना मंगलवारा में साजिद अंसारी ने घर की छत पर टावर लगवाने का झांसा देकर एडवांस राशि लेने के नाम पर बैंक खाते से 70000 निकालने की शिकायत दर्ज कराई है। थाना टीला जमालपुरा राजीव नगर में रहने वाली रिंकी वाधवानी ने कोविड-19 पैसा दिलाने का झांसा देकर बैंक खाते से 21323 निकालने की शिकायत दर्ज कराई है।

रेस्टोरेंट में डिनर पर भारी डिस्काउंट

थाना बागसेवनिया में अंकुर बेलवंशी ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ स्वयं को दूर का रिश्तेदार बताकर धोखाधड़ी पूर्वक बैंक खाते में 30000 की राशि जमा कराने की शिकायत दर्ज कराई है। थाना श्यामला हिल्स में विवेक लाल ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ क्रेडिट कार्ड का नंबर पूछकर खाते से 30 हजार 906 निकालने की शिकायत दर्ज कराई है।






Show More









उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News