तेजस्वी ने नंदकिशोर तो बीमा भारती ने लालू के पैर छुए, आरजेडी अध्यक्ष और नीतीश की मुलाकात वायरल

11
तेजस्वी ने नंदकिशोर तो बीमा भारती ने लालू के पैर छुए, आरजेडी अध्यक्ष और नीतीश की मुलाकात वायरल

तेजस्वी ने नंदकिशोर तो बीमा भारती ने लालू के पैर छुए, आरजेडी अध्यक्ष और नीतीश की मुलाकात वायरल

ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव 15 फरवरी को निर्विरोध बिहार विधानसभा के स्पीकर निर्वाचित हुए। इस दौरान सदन में एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली। जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नंद किशोर के पैर छूकर प्रणाम किया। और फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ विधानसभा अध्यक्ष को उनके आसन पर बैठाया।

 मुख्यमंत्री और नेता विरोधी दल सदन में नंदकिशोर यादव जहां पर बैठे हुए थे, वहां गये । अध्यक्ष ने दोनों नेताओं से आग्रह किया कि हाथ पकड़कर मुझे बैठाएं। जिसके बाद दोनं अध्यक्ष को आसन तक ले गए। इससे पहले तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर के पैर छू कर प्रणाम किया। इस तरह बड़े ही खुशनुमा माहौल में अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी हुई। निर्वाचन को लेकर ही गुरुवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था। सदन में उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने कहा कि अध्यक्ष के पहले प्रस्तावक मंत्री विजय कुमार चौधरी व अनुमोदनकर्ता मंत्री श्रवण कुमार हैं। विजय कुमार चौधरी ने अध्यक्ष पद का प्रस्ताव पेश किया।

वहीं सदन में एक और तस्वीर दिखी, जब नीतीश की पार्टी जेडीयू की विधायक बीमा भारती ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। दरअसल लालू यादव, राबड़ी देवी के साथ विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव के कक्ष में उन्हें बधाई देने पहुंचे थे। इसी दौरान वहां जदयू विधायक बीमा भारती भी मौजूद थी। और जब लालू वहां से तेजस्वी के साथ निकलने लगे तभी किनारे खड़ीं बीमा भारती ने लालू यादव के पैर छुए और प्रणाम किया। इस दौरान लालू ने बीमा से चलते-चलते बात भी की।

आपको बता दें बीमा भारती नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट में देरी से पहुंची थी। और स्पीकर को हटाने की प्रक्रिया के दौरान जदयू की ओर से सदन में मौजूद नहीं थी। जिसके बाद वो विवाद में फंस गई थी। कुछ दिन पहले ही बीमा भारती के पति और बेटे को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में बीमा ने सीएम नीतीश से मुलाकात कर दोनों को बेकसूर बताया है और मदद की गुहार लगाई है। 

वहीं इसस पहले विधानसभा से बाहर निकलने के दौरान सीएम नीतीश और आरजेडी चीफ लालू यादव का भी आमना-सामना हुआ था। विधानसभा से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाहर निकल रहे थे तभी राजद प्रमुख प्रवेश कर रहे थे। नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का भी अभिवादन किया। राबड़ी देवी ने भी मुख्यमंत्री का अभिवादन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री अपनी गाड़ी में बैठकर रवाना हुए। इसके बाद लालू प्रसाद और राबड़ी देवी ने विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव के कक्ष में जाकर उन्हें बधाई दी।

सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर नंदकिशोर यादव ने सदन के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया। कहा कि विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभारी हूं। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उममुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।

उन्होंने सदस्यों से आग्रह किया वे अध्ययन जरूर करें। लोगों के कल्याण के लिए सरकार की नीतियों के अनुपालन में जो अवरोध हैं, उन्हें दूर करने के लिए क्या नये कानून और नियम बनाया जा सकते हैं, इसका अध्ययन जरूरी है। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष विधानसभा के स्वामी नहीं, बल्कि सदन के सदस्यों के संरक्षक होते हैं।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News