डे ट्रेडिंग गाइड- क्या सप्ताह के आखिरी दिन थमेगा बाजार में गिरावट का सिलसिला? आज कौन से शेयरों में करें ट्रेडिंग

74


डे ट्रेडिंग गाइड- क्या सप्ताह के आखिरी दिन थमेगा बाजार में गिरावट का सिलसिला? आज कौन से शेयरों में करें ट्रेडिंग

मंगलवार को बाजार में बढ़त के बाद गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर भारी गिरावट को देखने को मिली। एनएसई निफ्टी 167 अंक टूटकर 17,110 पर बंद हुआ जबकि बीएसई सेंसेक्स 581 अंक टूटकर 57,276 के स्तर पर बंद हुआ। हालांकि, बैंक निफ्टी इंडेक्स 275 अंक बढ़कर 37,982 के स्तर पर बंद हुआ।
शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, गुरुवार को निचले स्तर पर स्थायी खरीदारी देखने को मिली और कारोबार के दूसरे सत्र में बाजार में तेजी आई। इस कारण ओपनिंग डाउनसाइड गैप आंशिक रूप से भर गया है। उनके मुताबिक, यहां से फॉलो-थ्रू अपसाइड मूव अल्पावधि से एक स्थायी उल्टा उछाल आ सकता है।

आज शेयर बाजार के लिए डे ट्रेडिंग गाइड
निफ्टी के लिए डे ट्रेडिंग गाइड पर बोलते हुए एचडीएफसी सिक्योरिटीज के टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट नागराज शेट्टी ने कहा कि बाजार अपने डाउन ट्रेंड को उलटने की कोशिश कर रहा है और अभी भी निचले स्तर पर बॉटम रिवर्सल बनने की पुष्टि नहीं हुई है। लॉन्ग लोअर शैडो के साथ कैंडल पैटर्न के बनने और 16,800 से 16,900 के स्तर पर सपोर्ट से ऊपर की ओर उछाल की संभावना का संकेत है। एनएसई निफ्टी पर तत्काल प्रतिरोध 17,300 के स्तर पर रखा गया है।

ट्रस्टप्लूटस वेल्थ के एमडी और सीईओ समीर कौल के मुताबिक, फेडरल रिजर्व ने संकेत दिया है कि वे निकट भविष्य में ब्याज दरों में बढ़ोतरी शुरू करेंगे और इस साल कई दरों में बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही फेड ने यह भी कहा है कि वे करेंगे मार्च में एसेट खरीद कार्यक्रम को समाप्त करेंगे और कुछ समय बाद फेड बैलेंस शीट के आकार को कम करने पर भी विचार करेंगे। इन उपायों ने विश्व स्तर पर बाजारों को हिला दिया है क्योंकि इसका मतलब आसान और अतिरिक्त लिक्विडिटी के परिदृश्य से आगे बढ़ना होगा। हमारा सुझाव है कि निवेशक अपने एसेट एलोकेशन पर टिके रहें और उच्च गुणवत्ता वाली कंपनियों में निवेश करें और मूल्यांकन पर भी पूरा ध्यान दें।

डे ट्रेडिंग स्टॉक
आज खरीदने के लिए शेयरिंग डे ट्रेडिंग स्टॉक शेयर बाजार के विशेषज्ञ च्वाइस ब्रोकिंग के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुमीत बगड़िया और आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाईस प्रेजिडेंट अनुज गुप्ता 4 शेयरों को खरीदने की सिफारिश कर रहे हैं-

सुमीत बगड़िया के शुक्रवार के दिन के कारोबारी शेयर
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज या एमसीएक्स:
सीएमपी पर मोमेंटम खरीदें, ₹1600 से ₹1625 का लक्ष्य, स्टॉप लॉस ₹1530
आरईसी: सीएमपी पर खरीदें, लक्ष्य ₹142, स्टॉप लॉस ₹130

अनुज गुप्ता के दिन के ट्रेडिंग शेयरों में आज की खरीदारी
पंजाब नेशनल बैंक या पीएनबी:
₹40 पर खरीदें, ₹46 का लक्ष्य रखें, स्टॉप लॉस ₹37
बैंक ऑफ बड़ौदा: ₹100 पर खरीदें, ₹110 के लक्ष्य पर, स्टॉप लॉस ₹94

डिस्क्लेमर-  ऊपर दिए गए विचार और सिफारिशें व्यक्तिगत विश्लेषकों या ब्रोकिंग कंपनियों के हैं, न कि लाइव हिंदुस्तान के।



Source link