टेलीग्राम टॉस्क ग्रुप में पैसा डबल करने का झांसा, युवक को जान देनी पड़ी

6
टेलीग्राम टॉस्क ग्रुप में पैसा डबल करने का झांसा, युवक को जान देनी पड़ी

टेलीग्राम टॉस्क ग्रुप में पैसा डबल करने का झांसा, युवक को जान देनी पड़ी

इंदौर: मध्यप्रदेश (MP News In Hindi) के इंदौर में एक युवक ने जान दे दी है। गौतमपुरा में टेलीग्राम एप पर टॉस्क ग्रुप 13 सी में पैसे डबल करने का खेल चल रहा था। 22 वर्षीय युवक यश नामदेव से ग्रुप के सदस्यों ने टॉस्क कराएं और पैसे एकाउंट में डलवाकर डबल करने का झांसा दिया। इसके बाद युवक ने उनके खाते में एक लाख 30 हजार रुपए डाल दिए। इसके बाद ग्रुप के सदस्यों ने उसके पैसे वापस नहीं लौटाए तो युवक ने अपनी जान दे दी है। इसके साथ ही उसने एक वीडियो बनाया है, जिसे उसने खुदकुशी से पहले टेलीग्राम ग्रुप में पोस्ट किया है।
वीडियो में युवक ने कहा है कि अब मैं मरने जा रहा हूं, मेरे रुपए दो मिनट में लौटा दो। वीडियो सामने आने के बाद गौतमपुरा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। दरअसल, मामला इंदौर से 60 किलोमीटर दूर गौतमपुरा का है, जहां गुड़ बाजार में एक मध्यमवर्गीय परिवार का 22 वर्षीय बेटा यश पिता चिमन नामदेव ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। वो 11 जून को टेलीग्राम के टॉस्क ग्रुप 13 सी में जुड़ा था। ग्रुप में पैसे डबल करने की स्कीम से वह प्रभावित हुआ और ग्रुप के एक सदस्य को पैसे ट्रांसफर करता गया।
बागपत की गालीबाज महिला अधिकारी… पहले फोन छीना और फिर जमीन पर पटक कर तोड़ा, जानिए मामला
यश के परिजनों ने बताया कि उसके मोबाइल को हमने चेक किया तो देखा कि उसने फांसी लगाते हुए अपना वीडियो बनाया था। उस वीडियो में वह कह रहा था कि अब मैं मरने जा रहा हूं, मेरे पैसे रिफंड करो। इसके बाद उसके मोबाइल की जांच की तो पता चला कि टेलीग्राम के टॉस्क 13 सी ग्रुप में 11 जून को जुड़ा था। इसमें टॉस्क देने का सिस्टम था। यश ने 100 रुपए से शुरुआत की और पैसे डबल होने का सिलसिला 5 से 6 हजार रुपए तक चला।

ग्रुप में पैसे कमाने के लिए टॉस्क दिए जाते थे, जिसमें एक लिंक दी जाती थी। इसमें ऑनलाइन ब्रेसलेट, रिंग, शैम्पू या अन्य कोई सामान खरीदने का टॉस्क दिया जाता था। उसे पूरा करने पर जितने पैसे का समान होता, उससे डबल कर के दिया जाता था। यश ने एक बड़ा अमाउंट एक लाख 30 हजार डाला तो ग्रुप के मेंबर ने कहा कि 2 लाख डालने पर ही पैसे मिलेंगे। इसके बाद यश समझ गया कि उसके साथ फ्रॉड हो रहा है।
navbharat times -पहले इंस्टाग्राम पर दोस्ती की, फिर वीडियो कॉल पर करने लगी अश्लील हरकतें, अशोक विहार के युवक को ऐसे फंसाया सेक्सटॉर्शन के जाल में
यश ने ग्रुप पर अपने एक लाख 30 हजार रुपए रिटर्न मांगे और ग्रुप से बाहर होने की गुहार लगाई पर ग्रुप एडमिन ने कहा कि टॉस्क पूरा करो और पैसे ले लो। यश ने कहा कि अब मेरे पास पैसे नहीं हैं। पर ग्रुप के एडमिन ने कहा कि अब कुछ नहीं हो सकता। इस पर यश ने कहा कि मैं तुम्हारा फर्जीवाड़ा पुलिस को बताऊंगा और मैं सुसाइड कर रहा हूं।

इसके बाद यश ने एक वीडियो बनाया है और अपनी जान दे दी।गौतमपुरा पुलिस ने वीडियो और अन्य साक्ष्यों के आधार पर जांच शुरू कर दी है। वहीं, वीडियो को जांच हेतू इंदौर साइबर सेल को भेजा गया है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News